हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

राहुल शुक्ला (ब्यूरो)

पुवायां । पोल पर चढ़कर तार ठीक करते समय हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से लाइनमैन की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा दिया है। वहीं अचानक मौत के बाद परिवार सदमें में है।
क्षेत्र के गांव मुबारकपुर निवासी नन्हूक्के पुत्र गोवर्धनलाल उम्र लगभग 40 वर्ष विद्युत विभाग में संविदा के तौर पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत थे। शनिवार की सुबह रोज की भांति नन्हूक्के घर से काम के लिए निकला लेकिन शाम को उसकी मौत की खबर घर पहुंची। नन्हूक्के का भतीजा कल्लू ने बताया कि वह अपने साथी लाइनमैन सतीश के साथ गांव सबली कटेली हाईटेंशन लाइन में आई खराबी दुरुस्त करने गए थे। सतीश ने नाहिल के सर्वेश से शटडाउन लिया था। जिसके बाद वह पोल पर चढ़ गए। इसी दौरान लाइन में चल रहे करंट से नन्हूक्के बुरी तरह झुलस गया और नीचे आ गिरा। नीचे गिरने के साथ ही उन्होंने दम तोड़ दिया। चाचा की मौत की खबर घर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया पत्नी लक्ष्मी देवी बेसुध होकर गिर पड़ी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भर कर पीएम के लिए भेज दिया है।
इस सम्बंध में बिजली विभाग के एक्सईएन खालिद सिद्दीकी से बात करने पर उन्होंने बताया मामले की जानकारी मिली है मौके पर विभाग की टीम को भेजकर पूरी जांच कराई जा रही है मृतक के परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने के साथ-साथ दोषी पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

— भाई और भतीजा भी करते हैं यही काम
नन्हूक्के अपने भाई नन्हे और उसके पुत्र कल्लू के साथ बिजली विभाग में संविदा के तौर पर लाइनमैन का काम करता था। खंबे पर चढ़ना और तार पकड़ना उसका रोज का काम था। लेकिन उसे क्या पता था कि शनिवार की शाम दूसरों के घरों की बिजली ठीक करने के दौरान उसका जीवन ही अंधेरे में खो जाएगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!