प्रियंका गांधी ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार वालों से की मुलाकात, कहा-सुना कि ‘दोषियों’ का बीजेपी से है संबंध

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की एक रेप पीड़िता की मौत हो गई है । रेप के आरोपियों ने पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की थी जिसके बाद वह बुरी तरह घायल हो गई थी । दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई । पीड़िता की मौत के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को उनके परिवार वालों से मिलने के लिए उन्नाव पहुंचीं ।

पीड़िता के पिता ने प्रियंका गांधी को घटना की जानकारी दी । प्रियंका गांधी ने रेप पीड़िता के परिवार वालों से मिलने के बाद कहा कि परिजनों ने उन्हें बताया है कि आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट की थी । एक साल से पीड़िता और परिवार को परेशान किया जा रहा था ।

प्रियंका गांधी ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मौत के बाद कई सवाल भी उठाए । उन्होंने अपने ट्वीट में कहा- ‘उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहे हैं, उनको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?’

प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्होंने ये भी सुना कि ‘दोषियों’ का बीजेपी से संबंध है । राज्य में अपराधियों में कोई डर नहीं है।

बता दें कि रेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में तमाम विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं । समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी धरने पर बैठे।

वहीं पीड़िता के परिवार वालों ने बताया कि प्रियंका गांधी ने कहा कि वे न्याय के लिए हमारे साथ लड़ेंगी । हमारी एक ही मांग है कि दोषी को मौत की सजा दी जाए. तभी उसकी आत्मा को शांति मिलेगी ।

प्रियंका ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- ‘मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दें । यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए । सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है ।

पीड़िता के पिता ने कहा कि परिवार को कई बार धमकाया गया और बच्ची को स्कूल ना भेजने की धमकी भी दी गई । उन्होंने कहा – ‘दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए । नहीं चाहता कि केस लंबा खींचा चला जाए । पुलिस ने हमारी मदद नहीं की, अगर उन्होंने मदद की होती तो मेरी बेटी आज जिंदा होती ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!