हैदराबाद एनकाउंटर का दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया समर्थन

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप और हत्या मामले के चारों आरोपियों का हैदराबाद पुलिस ने आज एनकाउंटर कर दिया है । रिक्रिएशन के दौरान जब इन आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने एनकाउंटर करते हुए सभी को ढेर कर दिया है । इस एनकाउंटर का दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने समर्थन किया है ।

27 नवंबर को महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के बाद स्वाति मालीवाल इंसाफ और महिला सुरक्षा के लिए अनशन पर बैठी थीं । ऐसे में इस एनकाउंटर के बारे में बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा है, आज उन आरोपियों के साथ जो हुआ है, अच्छा हुआ है लेकिन मैं अपना आमरण अनशन अभी भी जारी रखूंगी ।

स्वाति ने कहा, एनकाउंटर ठीक है लेकिन आज की न्यायिक प्रक्रिया लड़कियों की कमर तोड़ देती हैं । इसके लिए कड़े से कड़े कानून होने चाहिए, जल्द से जल्द फांसी मिलनी चाहिए. हम सबको कठोर सिस्टम बनाना होगा ।

आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल देश भर में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून बनाने और रेप के आरोपियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें छह महीने में कठोर सजा देने की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से धरने पर बैठी थीं ।बुधवार को वो दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठी थीं लेकिन उसी दिन शाम को दिल्ली पुलिस ने उन्हें वहां से हटाकर राजघाट पर भेज दिया था । जहां मालीवाल धरने पर बैठी हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!