प्याज को लेकर सियासत गरमाई, निर्मला सीतारमण ने पी चिदंबरम का 7 साल पुराना बयान याद दिलाया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिना नाम लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है । उन्होंने लहसुन प्याज नहीं खाने वाले बयान पर हो रही आलोचना पर कहा कि ये आलोचना इकोनॉमी की है और ये सरकार लगातार बता रही है कि क्या कदम उठाए गए हैं, लेकिन एक आरोप लगाना कि ये सरकार Elitist (उच्छिष्टवर्गवाद) है तो इसका जवाब मैं देती हूं । इसके बाद निर्मला सीतारमण ने पी चिदंबरम का 7 साल पुराना बयान याद दिलाया ।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री ने कहा था कि जब अर्बन मिडिल क्लास 15 रुपये का मिनरल वॉटर का बोतल खरीद सकता है और आइसक्रीम के लिए 20 रुपये दे सकता है तो वो क्यों कीमतों में उछाल का हल्ला करता है ।

वित्त मंत्री ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि ये सरकार लगातार बता रही है कि प्याज की कीमतों को लेकर क्या कदम उठाए गए हैं । लेकिन एक आरोप लगाना कि ये सरकार Elitist है तो इसका जवाब मैं देती हूं. उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान योजना क्या है । क्या ये Elitist के लिए है ।

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि मैं पूर्व वित्त मंत्री के एक बयान की याद दिलाती हूं । जब कीमतों में उछाल का मुद्दा था. ये मैं 2012 की बात कर रही हूं ।महंगाई दर नियंत्रण से बाहर था. मुझपर Elitist का आरोप लगाने वाले ने तब क्या बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जब अर्बन मिडिल क्लास 15 रुपये का मिनरल वॉटर का बोतल खरीद सकता है और आइसक्रीम के लिए 20 रुपये दे सकता है तो वो क्यों कीमतों में उछाल का हल्ला करता है ।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि अगर निर्मला सीतारमण प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं? बता दें कि बुधवार को ही लोकसभा की कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जब भाषण दे रही थीं, तो उन्होंने प्याज को लेकर कमेंट किया था । कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर निर्मला सीतारमण ने जवाब दिया था, ‘..’मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी । मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां अनियन से मतलब नहीं रखते ।

इसी के बाद निर्मला सीतारमण विपक्ष के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा फूट रहा है. गौरतलब है कि देश के कई शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपये से लेकर 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!