बसपा नेताओं के नाराजगी के बाद बदला गया क्षतिग्रस्त अंबेडकर मूर्ति

ओमप्रकाश साहनी (संवाददाता)

वैनी । रायपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कम्हरिया के टोला रामपुर मेन रोड सड़क के बगल में कई साल पहले से स्थापित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित किया गया था। जिसको बुधवार के दिन किसी शरारती तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया । घटना की सूचना के बाद बसपा कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया और सूचना थाने पर दिए। जिसके बाद रायपुर पुलिस ने बसपा कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत कराया और शांम को ही खंडित प्रतिमा को सीमेंट द्वारा स्थापित कर दिया गया ।

लेकिन बसपा कार्यकर्ता खंडित प्रतिमा को लेकर गुरुवार की सुबह सैकड़ों के संख्या में सड़क पर उतर गए और इकट्ठा होकर सड़क जाम कर हल्ला-गुल्ला करने लगे । जिसकी सूचना रायपुर इंस्पेक्टर को दी गई। रायपुर इंस्पेक्टर ने आकर सूझबूझ से परिचय देते हुए एक बार फिर बसपा कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत किया। उसके बाद जिले से आए हुए बसपा नेताओ व कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर नया प्रतिमा को बैठाने के लिए बात की गई । मौके पर जिलाध्यक्ष कमलेश गोड़ व जिले के मंडल कोऑर्डिनेटर बी सागर व बसपा के जिला कोषाध्यक्ष अभिनाश शुकला व जोन इंचार्ज बिरेन्द्र मौर्य आदि लोग उपस्थित थे, जिनके संग बैठक कर रायपुर इंस्पेक्टर कमलेश पाल द्वारा नई प्रतिमा मंगवाया गया तब जाकर बसपा कार्यकर्ता शांत हुए।

जानकारी के अनुसार ग्राम सभा कम्हरिया के टोला रामपुर में स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा के पास हर वर्ष की भांति 6 दिसंबर को बाबासाहेब के परिनिर्वाण दिवस व 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा समारोह भी मनाया जाता है । बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि ऐसी घटना यह तीसरी बार हो चुकी है।जिसका सुचना पहले भी रायपुर पुलिस को दि गई थी। लेकिन अभी तक बाबा साहब के प्रतिमा को तोड़ने वाले व्यक्ति को पुलिस द्वारा पकड़ा नहीं गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!