मानसी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं का एक दल शैक्षिक भ्रमण पर निकला

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । बीसलपुर के उपडाकघर के समीप मानसी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं का दल एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण पर रवाना हुआ था ।
वही विद्यालय के प्रबंधक महेश चंद्र अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को यात्रा मंगलमय की शुभकामना देते हुए दल को किया गया रवाना था।
साथ ही स्कूल की प्रधानाध्यापिका शालिनी दीक्षित के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों का दल एक दिवसीय शैक्षिक भ्रमण के लिए पीलीभीत के प्रसिद्ध टाइगर रिजर्व के इको टूरिज्म चूका स्पॉट का भ्रमण किया और वहां की बैबू हाट ,थारू हाट तथा प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेते हुए शिक्षक व छात्र-छात्राएं में खुशी दिखाई दी।
जबकि टाइगर रिजर्व का भ्रमण करने के बाद छात्र छात्राओं का दल उत्तराखंड के स्थित नानकमत्ता साहिब के गुरुद्वारे में पहुंचा जहां सभी छात्र छात्राओं एवं शिक्षकों ने मत्था टेक कर जनकल्याण के लिए प्रार्थना की वहीं शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने छात्र छात्राओं को सिक्खों के गुरु नानक देव एवं नानकमत्ता साहिब के पौराणिक इतिहास पर प्रकाश डालते हुए जानकारी दी और सभी छात्र छात्राएं शिक्षकों ने प्रसाद के रूम में लंगर छका इसके बाद यह दल वापस बीसलपुर के लिए रवाना हुआ शैक्षिक भ्रमण से छात्र-छात्राओं को प्राकृतिक एवं गुरु नानक देव के इतिहास के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली तथा उन्होंने खूब मस्ती के साथ भ्रमण किया ।
इस अवसर पर शिक्षकों में इरम, दीप्ति, पूनम, रोशनी, नैंसी, नेहा, प्रीति दीक्षित, मनीषा, सविता, आराध्या आदि शिक्षक मौजूद रहे


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!