अपडेट : 31 लाख कीमत की 440 पेटी अवैध शराब बरामद, दो तश्कर गिरफ्तार

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज करमा थाना क्षेेत्र के मड़िहान से हिन्दुआरी जाने वाले सड़क पर भरूहा माइन चौराहे के पास से डीसीएम कंटेनर ट्रक से पुलिस ने 440 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। पुलिस ने दो शराब तश्करों को भी पकड़ा है। पूछताछ में पकड़े गए तश्करों ने अवैध शराब को तश्करी के लिए बिहार ले जाए जाने की बात स्वीकार की है। इसके साथ ही पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं। बरामद शराब की कीमत 31 लाख रुपये आंकी गई है।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि “शराब तश्करी को लेकर पूर्व में सूचना मिल रही थी जिस पर पुलिस टीम को सतर्क किया गया था। बीती रात्रि गश्त के दौरान सूचना के आधार पर अवैध शराब की खेप बिहार ले जा रही एक डीसीएम कंटेनर ट्रक को पकड़ा है। तलाशी में 440 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब मिली। मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान कृष्ण कुमार पुत्र नरायण सिंह नि0 हुमायुपुर,सपला-रोहतक व अशोक कुमार पुत्र अजीत सिंह नि0 सिसाना,खरखोदा-सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है। जिसमें कृष्ण कुमार पूर्व में भी अवैध शराब तश्करी में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में तश्करों ने बताया कि हरियाणा से शराब तश्करी के लिए बिहार के दरभंगा ले जा रहे थे। बरामद शराब की कीमत 31लाख रुपये आंकी गई है। पूछताछ में तश्करों ने कई जरूरी जानकारियां दी हैं। इसके आधार पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी। दोनों तश्करों पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। और पुलिस टीम को 15000 रूपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने किया गया है।”

इस कार्रवाई में सहयोगी प्रभारी स्वाट टीम निरी0 वृजेश सिह, प्रभारी निरीक्षक करमा संतोष कुमार सिंह, हे0का0 जगदीश मौर्या, का0 जितेन्द्र पाण्डेय, हे0का0 अरविन्द सिंह हे0का0 विरेन्द्र कुशवाहा, का0हरिकेश यादव, का0 जितेन्द्र यादव, का0 रितेश पटेल स्वाट टीम, का0सौरभ राय, का0 दिलीप कुमार कश्यप, का0 अमित कुमार सिंह, का0 प्रकाश सिंह, का0रितिक सिंह सर्विलान्स सेल शामिल रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!