गन्ना परिवहन वाहनों पर शत-प्रतिशत लगाये जाये रिफ्लेक्टर- जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गन्ना परिवाहन को सुचारू रूप से संचालन करने हेतु एवं उससे होने वाली दुघर्टनाओं को रोकने हेतु जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन कार्यालय कक्ष में किया गया।
वही बैठक के दौरान गन्ने से भरे वाहनों के आवागमन के लिए एवं उनसे होने वाली दुर्घटनाओं के सम्बन्ध में गहनता से समीक्षा करने के साथ साथ यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन के सम्बन्ध में भी समीक्षा की गई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा गन्ने से भरी ट्रालियों एवं ट्रकों से यातायात व्यवस्था में आ रही असुविधाओं को देखते हुये एलएच शुगर मिल के अधिकारियों एवं एआरटीओ को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि ओवर लोडिंग वाहनों पर विशेष ध्यान दिया जाये, इसके साथ ही साथ मानक के अनुरूप गन्ना के भरे वाहनों की ऊॅचाई सुनिश्चित की जाये और यह भी निर्देशित किया जाये कि ट्रकों व ट्रालियों में शतप्रतिशत रिफ्लेक्टर का पेंट लगाना सुनिश्चित किया गया जाये ।

डीएम द्वारा एलएच शुगर मिल के प्रबन्धक को निर्देश देते हुये कहा गया कि यदि फैक्टरी से बिना रिफ्लेक्टर लगे वाहन निकलते हुये पाये गये तो प्रत्येक ट्राली पर रुपये 1000/- का जुर्माना लगाया जायेगा।
जबकि जिलाधिकारी द्वारा बैठक में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने हेतु वाहनों को पार्किंग हेतु निर्धारित स्थल खकरा पुल, धनकुना रोड , टनकपुर रोड व कचहरी के आगे व गजरौला चौकी के पास बोर्ड लगाकर अंकित कर दिया गया है।
चिन्हित स्थानों से ही वही से बारी बारी से वाहन को छोड़ा जाये। इस कार्य को सुचारू रूप से संचालन करने हेतु चीनी मिल प्रबन्धक को 60 वैलेन्टियर उपलब्ध कराने हेतु निर्देश किया जो दो शिफ्टों में आवागमन व्यवस्था का सुचारू रूप से संचालन करने में सहयोग करेंगे। डीएम द्वारा सड़क पर जाम से निजात पाने हेतु सड़क की दोनों साईड पर इण्टरलाकिंग की व्यवस्था शीघ्र कराने के निर्देश दिये।
बैठक के पश्चात जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गन्ना परिवाहन को सुचारू रूप से संचालन हेतु गौहनिया चैराहा, आसाम चैराहा से देवहापुल के मध्य स्थलों का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान डीएम एसपी द्वारा टनकपुर रोड पर फैक्टरी के दोनों ओर 05-05 किमी व माधौटांडा रोड पर इण्टर लाकिंग का कार्य शीघ्र कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
इसके साथ ही साथ अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि जहां पर आपकी सड़के हैं वहां भी आवश्यक कार्य कराया जाये जिससे गन्ने से भरे वाहन इण्टरलाकिंग सीमा के अन्तर्गत संचालित किये जायेगें जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न नही होगी।
वही डीएम द्वारा आसाम चैराहा से नौगवां पकडिया ग्राम तक सड़क का तत्काल चौड़ीकरण कराने के निर्देश दिये गये।
इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा एलएच शुगर मिल पहुंचकर गन्ना से भरे वाहनों के रिजर्व में खडे़ करने की व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि ट्रकों का आवागमन रात्रि 10 बजे से प्रातः 7 बजे तक सुनिश्चित कर दिया जाये।
इस दौरान गन्ना से भरे ट्रकों का स्टाक कर लिया जाये जिससे दिन में ट्रकों द्वारा यातायात व्यवस्था बाधित न होने पाये और दिन में ट्रक्टर ट्रालियों के माध्यम से गन्ना की पूर्ति की जाये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित, अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) अतुल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, एलएच शुगर मिल प्रबन्धक, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण निर्माण, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका निशा मिश्रा, एआरटीओ अमिताभ राय, सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल, जिला गन्ना अधिकारी जितेन्द्र कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!