दस माह के अपहृत बच्चे को पुलिस ने कुछ घंटों में किया बरामद, सभी आरोपी गिरफ्तार

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पन्नूगंज थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गाँव से शनिवार को एक दस माह की बच्चे का बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया था। अपहरणकर्ता बच्चे के परिजनों से बच्ची को छोड़ने की एवज में फिरौती की माँग करने वाले थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पन्नूगंज पुलिस सक्रिय हो गयी और पूरे मामले की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दिया। पन्नूगंज पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही घंटों में बच्चे को बरामद कर तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।
तीनों गिरफ्तार आरोपियों को मीडिया के सामने पेश करते हुए एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अपहृत अबोध बालक कृष्णा उम्र करीब 10 माह पुत्र रामराज निवासी जगदीशपुर-पन्नुगंज को उसकी माँ उसे अपनी पुत्री के पास रखकर खेत में काम करने चले गये। दिन में ही अभियुक्त दिग्विजय उर्फ विकास पुत्र कन्हैया नि0 रामगढ़-पन्नुगंज अपने साथी अभियुक्त राजा गोस्वामी पुत्र संजय गोस्वामी एवं राकेश सेठ पुत्र शिवपूजन निवासीगण दधारी, सैयदराजा-चन्दौली के साथ रामराज उपरोक्त के घर दिन में दो तीन बार आया गया और शाम करीब 07 से 07:30 बजे के बीच अपने उक्त साथियो के साथ बाइक से आकर रामराज के घर में जाकर उसके बच्चे को अपने गोद में खिलाने लगा। जिसका रामराज के घर पहले से भी आना जाना था और मौका पाकर घर के बाहर निकलकर बाइक पर खड़े अपने दोनों साथियो को बच्चा कृष्णा को दे दिया। दोनों व्यक्ति बच्चे को लेकर भागने लगे और दिग्विजय उर्फ विकास भी उनके साथ पीछे पीछे बाइक से भागने लगा। उक्त लोग बच्चे को लेकर अपने गांव दुधारी चले गये। दुद्धारी ग्राम मे ही अभियुक्त दिग्विजय उर्फ विकास की ससुराल है। पूछताछ मे दिग्विजय ने बताया कि उसकी औरत बीमारी से ग्रसित थी जिसका इलाज कराने में काफी पैसा खर्च हो गया था वह कर्ज से डूबा था, कर्ज चुकाने हेतु फिरौती के लिए रामराज के अबोध बालक कृष्णा के अपहरण की घटना को अंजाम दिया। सूचना पर थाना पन्नूगंज की पुलिस सक्रिय होकर कार्य किया और घटना का अल्प समय अनावरण कर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अपहृत बच्चे कृष्णा को बरामद किया।

एसपी ने पुलिस टीम को 10हजार रुपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया।
पुलिस टीम में महेन्द्र कुमार पाण्डेय प्रभारी निरीक्षक पन्नूगंज, उ0नि0 विजय शंकर सिंह यादव, उ0नि0 विनोद कुमार यादव, का0 अशोक यादव, का0 मुख्तार सिंह यादव व म0का0 दीपा यादव शामिल रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!