शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री प्रेषित 21 सूत्री मांग का दिया ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय के आह्वान पर जिलाध्यक्ष योगेश कुमार पांडेय व महामंत्री रविंद्र नाथ चौधरी के नेतृत्व में संरक्षक जयप्रकाश राय के संरक्षण में ब्लॉक पदाधिकारियों द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी बभनी को शिक्षकों की समस्याओं से संबंधित 21 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। मांगों में विशेष रूप से पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति चिकित्सीय कैशलेस सुविधा, शिक्षामित्रों अनुदेशकों व पैरा टीचरों को 2021 से पूर्व समायोजन व समान वेतन, संविलियन के प्रावधानों को समाप्त करना, गैर शैक्षणिक कार्य यथा एमडीएम फल, दूध वितरण इत्यादि से पूर्ण रूप से मुक्ति इत्यादि मांग रखी गई।

ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार को शीघ्र अति शीघ्र मांगों पर ध्यान देना चाहिए और जितनी भी अनियमितताएं हैं उनको दूर करने का प्रयास करना चाहिए । उन्होंने कहा कि “संघे शक्ति कलियुगे” सभी को इस अवसर पर एक साथ आकर के शिक्षकों की समस्याओं से संबंधित समस्याओं को प्रमुखता से सरकार के सामने उठाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई बभनी के अध्यक्ष चंद्रजीत सिंह, ब्लॉक महामंत्री सुनील कुमार सिंह, जिला संगठन मंत्री जगमोहन गुप्ता, अभिषेक, रोली सरोज, रविंद्र, मुकेश दुबे व लेखाकार विजय आदि लोग मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!