संविधान दिवस के अवसर पर दिलाई गई शपथ

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । शासन के निर्देशों के अनुपालन में जनपद में आज संविधान दिवस मनाया गया है, वही इस अवसर पर आज कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट, परिसर में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा भाग लिया गया, इसके साथ ही साथ जनपद के विभिन्न विद्यालय एवं कार्यालयों में संविधान दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों द्वारा भारत के संविधान की बर्षगांठ के अवसर पर डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये। इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान दिवस की बर्षगांठ पर शपथ भी दिलाई गई।
जिलाधिकारी द्वारा सभी को शपथ दिलाई गई कि ‘‘हम सत्य निष्ठा से प्रतिज्ञान करते हैं कि भारत के संविधान में दिए गए मूल कर्तव्यों का पालन करेंगे। संवैधानिक आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रध्वज वह राष्ट्रीय प्रतीकों का आदर करेंगे।
देश की संप्रभुता अखंडता की रक्षा करेंगे। महिलाओं का सम्मान करेंगे। हिंसा से दूर रहकर बंधुता बढ़ाएंगे’’ सबको शिक्षा के अवसर प्रदान करेंगे एवं स्वतंत्रता आंदोलन के आदर्शों को बढ़ावा देगे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, सहित कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!