महाराष्ट्र सरकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, मुंबई में हलचल तेज

महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर रार जारी है । शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिसका शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने विरोध किया । अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है । सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था । आज इस मामले पर जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी । यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की कोर्ट नंबर 2 में रविवार सुबह 11:30 बजे होगी।

51 विधायकों के हस्ताक्षर के साथ एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटील राजभवन पहुंचे हैं । जयंत पाटील ने आजतक को इस बात की जानकारी दी है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दिल्ली में हैं, ऐसे में उनसे मुलाकात नहीं हो सकी है ।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का वक्त 11.30 बजे है, लेकिन इससे पहले ही मुंबई में हलचल तेज हो गई है । बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकडे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं । ये घटना बेहद चौंकाने वाली है कि आखिर बीजेपी सांसद शरद पवार से मिलने क्यों पहुंचे हैं। संजय काकडे के अलावा एनसीपी नेता जयंत पाटील भी शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!