सीएम ने 30 वर्षों से बन्द चीनी मिल का किया उद्घाटन, कहा- मोदी है तो सब मुमकिन है

बस्ती । सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज मुंडेरवा सुगर मिल का उदघाटन किया। 400 करोड़ की लागत से बना है मुंडेरवा चीनी मिल पिछले 20 वर्षों से बन्द था । सीएम योगी ने इसे चलाने के लिए मिल परिसर में 27 मेगावाट बिजली उत्पादन प्लांट भी लगाने की बात कही है ।
उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 20 साल पहले मुंडेरवा चीनी मिल बंद हुई थी। जिसके बाद यहां पर किसानों को आंदोलन करना पड़ा था और इस आंदोलन में 3 किसानों ने किसानों के हितों के लिए बलिदान भी दिए । उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा-बसपा को कभी इस बात की फुर्सत नही थी कि किसानों की बात सुन सके। 20 साल पहले बन्द हुई चीनी मिल को आज चालू करने जा रहे हैं ।
सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए सीएम ने कहा कि 49 हज़ार पुलिस की भर्ती का रास्ता खोला गया है और पूरी ट्रांसपरेंट भर्ती की प्रक्रिया की गई है । उन्होंने कहा कि पहले के सरकारों की भर्ती में जिलो-जिलों में वसूली करने निकल जाते थे । हम लोगों ने जनता को जनार्दन माना लोग कहते थे मुंडेरवा चीनी मिल, खाद कारखाना कभी नही चलेगा ।
चुनाव में हम लोगों ने नारा दिया ‘मोदी है तो मुमकिन है’, ये नारा नही हकीकत था । पूर्वांचल उद्योग में शून्य था लेकिन अब चीनी मिल, खाद कारखाना लग रहा है
यहां का नवजवान रोजगार के लिए पलायन नही करेगा । जब यहां पर उद्योग लग जाएंगे, बस्ती तो मेरे लिए घर जैसा है । पहले ये चीनी मिल 8 हज़ार कुंतल की पेराई करती थी लेकिन अब नई चीनी मिल में 50 हज़ार कुंतल गन्ने के पेराई होगी । मिल को चलाने के लिए 27 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा । जो बिजली बचेगी उस से 30 करोड़ को मिल को आमदनी होगी ।

आज 116 करोड़ की 49 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास किया गया । हमारी सरकार ने 15 नए मेडिकल कॉलेज शुरू किए । कांग्रेस के सहजादे-सहजादी से पूंछना चाहिए विकास कैसे होता है । 50 साल में जितने मेडिकल कॉलेज नही बने इस से ज्यादा हम बना रहे है । पहले चीनी मिलें बंद होती थी हमारी सरकार ने चीनी मिलों को चालू किया । जो चीनी मिलें गन्ने का भुगतान करेंगे इसे प्रोत्साहित करेंगे। जहां गन्ने का भुगतान नही होगा उन मिलो की कुर्की की जाएगी ।

सीएम ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की जड़ धारा 370 समाप्त हो गई । हम सरवोच्च न्यायालय के आभारी है । 500 वर्षों के विवाद को 45 मिनट में पटाछेप कर दिया । ये हमारे लोकतंत्र की ताकत है।
अयोध्या फैसले के बाद राम जानकारी मार्ग बनाया जाएगा । अयोध्या जनकपुर की दूरी कम हो जाएगी।
जनकपुर में पहले से एयरपोर्ट है, अयोध्या में बड़ा एयरपोर्ट बनाया जाएगा ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!