रा०वि०प०जू०इ० संगठन द्वारा 20 नवम्बर से 23 नवम्बर तक चार दिवसीय कार्य-बहिष्कार शुरू

कृपाशंकर पांडेय (संवाददाता)

ओबरा । पी०एफ०घोटाले को लेकर आज रा०वि०प०जू०इ० संगठन उ०प्र०द्वारा 20 नवम्बर से लेकर 23 नवम्बर तक चार दिवसीय कार्य-बहिष्कार पूरे प्रदेश में शुरू हो गया है। ऊर्जा क्षेत्र में सभी अवर अभियंता, प्रोन्नत सहायक अभियंता एवम संगठन के सभी सदस्यों ने कार्य बहिष्कार के पहले दिन बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिए। संगठन के इस कार्य बहिष्कार कार्यक्रम को अन्य संगठनों ने पूरा समर्थन दिया है। जू०इ०संगठन के इस तरह कार्य बहिष्कार से पूरे प्रदेश में विद्युत व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित रही और कई जगह विद्युत आम जनता को विद्युत संकट झेलने पड़े। विदित है ऊर्जा निगमों में कार्यरत सभी कर्मचारियों के भविष्य निर्वाह राशि, जो की 4200 हजार करोड़ है, को गलत तरीके से एक दिवालिया कम्पनी डी०एच०एफ०लि० में लगा दी गई है और इस कम्पनी के डूबने से कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय हो गई है। अपने मेहनत की गाढ़ी कमाई की इस बड़े धनराशि की गारंटी के लिए जू०इ०संगठन आंदोलन पर है ।

इस परिपेक्ष्य में जू०इ०संगठन शाखा ओबरा के सदस्यों ने इस कार्यबहिष्कार में जम कर हिस्सा लिया तथा ओबरा के झरिया नाला गेट पर सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक आम सभा की गई। अवर अभियंताओ, प्रोन्नत सहायक अभियंताओं के कार्य-बहिष्कार से ओबरा थर्मल पावर हाउस का कार्य बुरी तरह प्रभावित है। आम सभा की संबोधित कर रहे उत्पादन निगम के अध्यक्ष इ०आर०जी०सिंह ने सरकार को चेताया कि प्रदेश सरकार अपनी मनमानी बन्द कर पी०एफ०के पैसों की गारंटी ले।उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की ऊर्जा निगम के कर्मचारियों के गाढ़ी मेहनत की कमाई को सुरक्षा प्रदान करे।
सभा मे उपस्तिथ विद्युत मजदूर संगठन के प्रांतीय महामंत्री श्री शशिकांत श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारियों के इस मेहनत की कमाई को इस तरह एक डूबती कम्पनी में लगाना काफी निराशाजनक हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यदि इस पैसे की गारंटी नही लेता है तो परिणाम बहुत बुरे होंगे। सभा मे शाखा संरक्षक इ०के एस०सिंह, अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव इ०अदालत वर्मा, विद्युत कार्मिक कार्यालय संघ के अध्यक्ष शाहिद अख्तर, पशुपति नाथ विश्वकर्मा अध्यक्ष बिजली कर्मचारी संघ, इ०जनार्दन पाण्डेय, शाखा अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह, ओ०पी०पाल, पंकज गुप्ता, प्रिंस साह, अवधेश यादव, जगदीश भारती, गौरव श्रीवास्तव, गिरीश, अशोक श्रीवास्तव, लाल बहादुर मौर्य, सर्वेश यादव, ब्रजेश यादव, अखिलेश, अंकित, आनदं शंकर पांडेय सहित सैकड़ों अवर अभियंता, सहायक अभियंता एवं अन्य संगठन के पदाधिकारी सहित सैकड़ों कार्मिक मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!