श्याम महोत्सव में रातभर बही भक्ति रस की बयार

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

-आकर्षक सजे दरबार में भव्य झांकी की प्रस्तुति

विंढमगंज। बीती रात्रि को स्थानीय बैंक रोड तिराहे से पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत श्याम परिवार के लोगों के द्वारा खाटू वाले श्याम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा विभिन्न मार्गो से होते हुए मां वैष्णो धर्मशाला के प्रांगण में सजी तथा श्याम दरबार में पहुंचकर भव्य झांकी व देवी जागरण के साथ-साथ विशाल भंडारे में परिवर्तित हो गई।

क्षेत्र में श्याम महोत्सव का सातवां वर्ष धूमधाम से मनाने के लिए श्याम परिवार के लोग विंढमगंज ही नहीं रेणुकूट, अनपरा, शक्तिनगर, दुध्दी से आए। श्रद्धालुओं ने खाटू वाले श्याम की शोभायात्रा बैंक रोड तिराहे के पास से देर शाम निकाली। इस दौरान मधुर ध्वनि विस्तारक यंत्र से मुरली वाले श्याम की भक्ति की धुन से सब्जी मंडी रामलीला ग्राउंड, बीआईपी मार्केट, हलवाई गली, श्री राम मंदिर से पुनः वापस राष्ट्रीय रीवा रांची मार्ग होते हुए मां वैष्णो धर्मशाला के प्रांगण में बने भव्य पंडाल में पहुंची। इस दौरान लोग भक्ति भजन पर थिरकने को मजबूर हुए। कार्यक्रम के पूर्व श्याम खाटूवाले की वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा कर भोग लगाया गया।

तत्पश्चात देवी जागरण का शुभारंभ श्याम परिवार के संजीव कुमार अग्रहरि, शिव अग्रवाल ने किया देवी जागरण में रावर्टसगंज चलकर आए संजीव वर्मा ने खाटू वाले श्याम पर भजन के दौरान गायकी “सांवरिया सरकार हम पर दया करो” पर खूब वाहवाही लूटी।

दिल्ली से आए आराधना शुक्ला ने भक्तिमय वातावरण को समा बांधने के लिए अपने गायकी शेर “श्याम सपनों में आता क्यों नहीं “गाकर मौजूद महिला व पुरुषों को पंडाल में झूमने को मजबूर कर दिया। वही कानपुर से आए सुनील स्नेही व राजस्थान से आए कलाकार किशन कुमार ने खाटू वाले श्याम पर तरह-तरह के भजन गाकर पंडाल में मौजूद सैकड़ों श्रद्धालुओं को खाटू वाले श्याम की जय खाटू वाले श्याम की जय जय जय कारा से पूरा परीक्षेत्र गूंज रहा था

वहीं शाम लगभग 9:00 बजे से खाटू वाले श्याम महोत्सव के उपलक्ष पर विशाल भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया मौके पर श्याम परिवार की ओर से संजीव अग्रहरि, शिव अग्रवाल, मन्नु केशरी, आनंद जायसवाल, अविनाश, संजय अग्रवाल संतोष जायसवाल, विनोद अग्रवाल,और सैकड़ों लोग मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!