चुर्क में अतिक्रमण हटाये जाने के बाद दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट गहराया

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

चुर्क । नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 में स्थित रोडवेज बस स्टैंड के पास लम्बे समय से किये गए अतिक्रमण को प्रशासन ने गुरुवार को मशीन लगाकर हटा दिया था। देर रात तक चली इस कार्यवाही के बाद वहां बसे दुकानदार अपने सामानों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का कार्य करते रहे । कड़कती ठंड के वावजूद दुकानदार अपने सामानों की रखवाली करते पूरी रात गुजार दिए । सुबह एक बार फिर पीड़ित दुकानदार अपने समानों को ढूंढकर सुरक्षित स्थानों पर भेजने के काम करते नजर आए ।

प्रशासनिक इस कार्यवाही के बाद बस डिपो साफ देखा जा रहा है जो अतिक्रमण में छिप गया था । मगर प्रशासन की कार्यवाही के बाद अब लोगों को इस बात का इंतजार है कि जिस बस डिपो के लिए इतनी बड़ी कार्यवाही हुई वह डिपो कब शुरू होगा और बस का संचालन कब से शुरू होगा ।
बहरहाल अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की इस कार्यवाही को कुछ लोग थिकबता रहे है तो कुछ लोगों का कहना है कि यदि प्रशासन अतिक्रमण पर काम कर रहा है तो उन लोगों के अतिक्रमण भी हटाये जो लंबे समय से कब्जा किये हुए हैं । उनका कहना है कि यदि प्रशासन सही मायने में अतिक्रमण हटाये तो कई सफेदपोश भी उसके जद में आ जाएंगे ।

फिलहाल जिन दुकानदारों के दुकान कल की कार्यवाही में उजड़ गए उनके सामने सबसे बड़ी समस्या फिर से स्थापित होने की है ताकि घर परिवार का पेट चलाया जा सके ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!