डॉ0 सुधीर मिश्र वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय महिला शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार एवं स्वर्ण पदक से सम्मानित

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

शाहगंज (सोनभद्र) । प्रमोदजी महिला महाविद्यालय कुशहरा सोनभद्र के प्रबंधक एवं समाज सेवी डॉ सुधीर कुमार मिश्र को 9 नवंबर को कॉमन हाउस ऑफ वियतनाम में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय महिला शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार एवं स्वर्ण पदक से ग्लोबल अचीवर्स फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया।
इस सम्मान समारोह में 47 देशों से 101 लोगों को सम्मानित किया गया। जिसमें भारत से 5 लोगों को यह सम्मान प्राप्त हुआ। जिसमें उत्तर प्रदेश से सम्मान पाने वाले डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्र एकमात्र व्यक्ति थे। डॉक्टर मिश्र को अभी 12 अक्टूबर को भारत सरकार एवं आईकॉनिक अचीवर्स काउंसिल द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दिल्ली में होटल सम्राट के कौटिल्य हाल में महात्मा गांधी सम्मान से नवाजा गया था। डॉक्टर मिश्र के इस सम्मान से जनपद के लोगों का उत्साह बढ़ा है। वहीं लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी है। इस बाबत डॉ0 मिश्र ने कहा कि इस सम्मान से जनपद के प्रति हमारी जिम्मेदारियां और भी बढ़ी हैं तथा यह पहला अंतरराष्ट्रीय सम्मान माता पिता के साथ साथ जनपद सोनभद्र की सम्मानित जनता महाविद्यालय के प्राचार्य मनोरमा मिश्रा संपूर्ण स्टाफ एवं अध्ययनरत अनुशासित छात्राएं तथा पूज्यनीय अभिभावकों को समर्पित है ।

आज अंतर्राष्ट्रीय सम्मान इन्हीं सभी के सहयोग एवं आशीर्वाद की देन है। डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्र जनपद आजमगढ़ के ग्राम पैकौली के अत्यंत ही गरीब परिवार से निकलकर अपने अथक परिश्रम से इस संकल्प के साथ कि पैसे के अभाव में कोई भी छात्रा उच्च शिक्षा से वंचित न रह जाए तथा न्यूनतम दर पर उत्तम शिक्षा गरीब बच्चों को उपलब्ध कराई जाए के संकल्प पर महाविद्यालय की स्थापना कर ऐसी बच्चियों को उच्च शिक्षा से सिंचित करने का काम कर रहे हैं। जिनके पिता नहीं हैं या बच्चे विकलांग विधवा व निराश्रित है कि मुफ्त शिक्षा के साथ-साथ सभी शिक्षा संबंधित जरूरतों को भी पूरा किया जाता है। तथा आगे जल्द ही छात्राओं की रसोई की व्यवस्था कर छात्राओं को दोपहर में खाना भी देने की व्यवस्था की जा रही है महाविद्यालय में सभी सरकारी एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन प्राथमिकता के आधार पर किया जाता है। जिससे सभी गरीब छात्राएं लाभान्वित हो सकें।

डॉ0 मिश्र के सम्मानित होने पर अध्यक्ष जिला पंचायत सोनभद्र अमरेश पटेल जेएसपी महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ प्रसन्न पटेल संत कीनाराम के निदेशक डॉ गोपाल सिंह विंध्य कन्या पीजी कॉलेज के प्रबंधक डॉ अजय सिंह डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रताप भाजपा नेता बृजेश श्रीवास्तव समाजसेवी सुशील मिश्रा संग्राम तथा क्षेत्रीय लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है तथा प्राचार्य मनोरमा मिश्रा ने बताया कि डॉ0 मिश्र के वापसी पर स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। वही जनपद डीएलएड संघ द्वारा भी जनपद स्तर पर स्वागत करने का निर्णय लिया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!