बारह रबी उलऔउवल शरीफ पर कोन में निकाला गया विशाल जुलूस, अमन चैन की मांगी दुआएं

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददता)

कोन । मोहम्मद साहब के जन्मदिन बारहवफात के अवसर पर कोन मे क्षेत्र के अंजुमन कमेटी के बैनर तले व अगुवाई में क्षेत्र के हजारों मुस्लिम भाइयों ने रविवार को कोन देवाटन जामा मस्जिद से झंडा जुलूस व मक्का मदीना की झांकी निकाली । कोन पंचमुहान पर क्षेत्र के दर्जनों गांवों से मुस्लिम भाईयों ने कोन बसस्टैंड होते हुये थाना रोड से मस्जिद में सायं 5 बजे समापन किया । पूरे जुलूस सभा में तब्दील कर क्षेत्र नगर व देश के लिए अमन व शांति की दुआएं भी मांगी गई। बारहवफात का दिन इंसानियत के इतिहास में खास मुकाम हासिल रखता है । रविअव्वल उर्दू का महीना है इसमें आज ही के दिन अल्लाह के नबी मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहेवसल्लम की पैदाइश अरब के सरजमीं पर हुआ था और आज ही के दिन नवी की वफात भी हुई थी जिसके कारण इसे आज के दिन नवी सल्लाहऊल्लाह अलैहिवसल्लम के जन्मदिन को ईद मिला दुन्नवी भी कहा जाता हैं ।

इस अवसर पर जामा मस्जिद देवाटन से प्रधान व इलाकाई सदर के नेतृत्व मे जुलूस कोन बाजार का भ्रमण करते हुये देश के अमन चैन की मांग किया।बारह बफात के त्योहार व अयोध्या के फैसले के मद्देनजर कोन क्षेत्र को पांच सेक्टर में बांटा गया है । इस दौरान पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत एक जोनल मजिस्ट्रेट तैनात रही । वही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था हेतु प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह के अगुवाई में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती देखी गयी ।

जोनल मजिस्ट्रेट मनोज सिंह ने बताया कि पूरे क्षेत्र मे शान्ति पूर्ण त्योहार संपन्न हो गयी । जिसमे सेक्टर मजिस्ट्रेट सलैयाडिह मुकेश कुमार, कचनरवा रविन्द्र कुमार शायन, बागेसोती कृण्ण कुमार सिंह के अलावा निरीक्षक अपराध शिवप्रताप वर्मा, चौकी इंचार्ज बागेसोती गिरधारी सिंह, इंचार्ज चाची इनामुल खानं, रानीडीह विरेन्द्र यादव, दरोगा, दिनेश यादव, रमई चौहान, समेत दर्जनों पुलिस तैनात रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!