लखनऊ मेल के एसी थ्री में आग लगने की सूचना पर मचा हड़कम्प, हरदोई स्टेशन पर अफरातफरी

लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली मुरादाबाद रूट की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन लखनऊ मेल के एसी थ्री कोच नंबर B5 में हरदोई रेलवे स्टेशन के पास पहियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। ट्रेन जैसे ही रात 11:30 बजे के करीब हरदोई स्टेशन पर रुकी, कुछ यात्रियों ने B5 कोच के नीचे पहियों में पहले चिंगारियां और उसके बाद आग के लपटें निकलती हुई देखी। यात्रियों ने तुरंत ही टीटी और अटेंडेंट को इसकी सूचना दी।
आग की खबर मिलने से यात्रियों की बदहवासी का आलम यह था कि कोच के सभी यात्री अपना सामान बाहर फेंक कर प्लेटफॉर्म पर कूदने लगे जिसमें कई यात्रियों को चोटें भी आईं। कोच में आग की खबर पूरी ट्रेन में फैल गई जिससे सारे यात्री आपने अपने कोच से नीचे उतर आए। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड और कोतवाली पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन इससे पहले ट्रेन के डिब्बों में रखे अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पा लिया गया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन खड़ी रही, इसके बाद अचानक फिर से धुआं निकलने लगा जिसे फिर से अग्निशमन यंत्रों की मदद से बुझाया गया।

लखनऊ दिल्ली मेल के टेक्निकल सुपरवाइजर विनोद कुमार के मुताबिक पहिए में ब्रेक चिपक जाने के कारण घर्षण से चिंगारी निकली और चिंगारी ने आग का रूप ले लिया। इत्तेफाक से ट्रेन जब हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुकी, तभी आग का पता चल गया, यदि चलती ट्रेन में आग लगती तो काफी बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। करीब डेढ़ घंटा हरदोई रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहने के बाद रात 1:00 बजे ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई और सब ने चैन की सांस ली।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!