पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से किया इनकार

कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया है। पीएम मोदी के सऊदी अरब दौरे के लिए भारत ने पाकिस्तान से एयरस्पेस इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते आग्रह को अस्वीकार कर दिया है।
पाकिस्तान रेडियो ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के हवाले से यह खबर दी है। उन्होंने कहा कि यह फैसला जम्मू-कश्मीर में ‘मानवाधिकार उल्लंघन’ और ‘काला दिवस’ के मद्देनजर लिया गया है। पाकिस्तान कथित तौर पर कश्मीरियों के समर्थन में रविवार को काला दिवस मना रहा है।

कुरैशी ने कहा कि भारतीय उच्चाआयोग को इस फैसले की जानकारी लिखित में दी जा रही है। मोदी सोमवार को सऊदी अरब जाएंगे, जहां वह इंटरनैशनल बिजनस फोरम में हिस्सा लेंगे और सऊदी के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे।

इससे पहले पाकिस्तान ने सितंबर में भी पीएम मोदी को एयरस्पेस इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी थी, जब वह अमेरिकी दौरे पर जा रहे थे। इसके अलावा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लिए भी एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया था।

पाकिस्तान ने फरवरी में भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिवरों पर एयरस्ट्राइक के बाद अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। पाकिस्तान ने 27 मार्च को अपना एयरस्पेस नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालाम्पुर को छोड़कर अन्य फ्लाइट्स के लिए खोल दिया था। इसने सभी नागिरक विमानों के लिए अपना एयरस्पेस 16 जुलाई को खोल दिया था।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!