हरियाणा में सस्पेंस खत्म, बीजेपी का सीएम तो जेजेपी का होगा डिप्टी सीएम

हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया । जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है।आज करीब साढ़े आठ बजे दुष्यंत चौटाला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे । इस बैठक के बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने एलान किया कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी । इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि राज्य का सीएम बीजेपी का होगा और जेजेपी को डिप्टी सीएम का पद मिलेगा ।

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा के लोगों के जनादेश को स्वीकार करते हुए दोनों पार्टियों ने ये फैसला लिया कि बीजेपी और जेजेपी मिलकर हरियाणा में सरकार बनाएगी । वहीं मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वे कल राज्यपाल से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे ।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य में एक स्थाई सरकार देने के लिए ये जरूरी था कि बीजेपी और जेजेपी साथ आएं । चौटाला ने कहा, ”मैं अमित शाह जी और नड्डा जी का धन्यवाद करता हूं. हमारी पार्टी ने तय किया था कि राज्य की बेहतरी के लिए सरकार का स्थिर होना जरूरी है ।

दुष्यंत चौटाला आज बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के साथ अमित शाह से मिलने पहुंचे थे।। दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई इसके बाद इस फैसले का एलान किया गया । बता दें कि इससे पहले आज दिन में जब दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बातचीत की थी तभी उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि वे बीजेपी को अपना समर्थन दे सकते हैं । उन्होंने कहा कि जो पार्टी उन्हें सम्मान देगी वे उसके साथ जा सकते हैं । इसके बाद कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला को साथ आने का न्योता दिया लेकिन चौटाला ने बीजेपी के साथ जाने का फैसला लिया ।

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला। बीजेपी को 40 सीटें आई और वह बहुमत से दूर रह गई । मवहीं जेजेपी ने विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल की । ऐसे में अब सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है. बीजेपी और जेजेपी को मिलाकर कुल आंकड़ा 50 पुहंच जाता है। राज्य में सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों का समर्थन होने चाहिए ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!