24 माह से मानदेय न मिलने से नाराज रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन

अबुलकैश ब्यूरो

– 3 सूत्रीय मांग पत्र सौप कर खण्ड विकास अधिकारी से की कार्यवाही की मांग

चंदौली । धानापुर शुक्रवार को ग्राम रोजगार सेवक संघ की अतिआवश्यक बैठक ब्लॉक अध्यक्ष पीयूष यादव की अध्यक्षता में आहूर्त कई गयी।जिसमे उपस्थित सभी रोजगार सेवकों ने शासन-प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपेक्षा की घोर निंदा की। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला मीडिया प्रभारी संजीव बरनवाल ने कहा,कि-शासन द्वारा पंचायतों के कार्यो को पारदर्शी तरीके से पूर्ण कराने के लिए चौदहवाँ वित्त एवं राज्यवित्त के कार्यो का मनरेगा से अभिसरण करने का आदेश जारी किया गया है।जिसमे चौदहवे वित्त से सामग्री का और मनरेगा से मजदूरी का भुगतान करने का प्रावधान है।साथ ही कार्य की डुप्लेकेशी रोकने के लिए कार्य कराने से पहले,कार्य कराते समय और कार्य पूर्ण होने के बाद कार्यस्थल पर जिओ टैगिंग का प्रावधान है।
सभा को सम्बोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष पीयूष ने कहा,कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार की आयी है।तभी से ग्राम रोजगार सेवकों का मानदेय बकाया है।जिससे दुखित सभी ग्राम रोजगार सेवक इस बार अपने परिजनों संग दिवाली नही मनायेगे।
रविन्द्र सिंह ने कहा कि रोजगार सेवकों से मनरेगा,बी०एल०ओ०,अन्त्योदय सर्वे,आवास इत्यादि का कार्य ऑनलाइन कराए जा रहे है।जिसके लिए सभी रोजगार सेवकों को एक एंड्राइड मोबाइल की नितान्त आवश्यकता है।लेकिन सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा रोजगार सेवकों पर निजी मोबाइल खरीदकर कार्य करने का दबाव दिया जा रहा है।जबकि मात्र 6000 अल्प मानदेय में कार्य कर रहे रोजगार सेवकों का जिनको पिछले 24 माह (2वर्ष) से मानदेय नही मिला है।वो कर्ज लेकर अपनी जीविका चलाए या कर्ज लेकर मोबाइल खरीदकर सरकार की योजनाओं को पूरा करें।
बैठक में मुख्य रूप से पप्पू सिंह, परमजीत मौर्य, अरुण कुमार, राजेन्द्र चौधरी, मुनीब कुमार, रमाशंकर मौर्य, अजित कुमार, हितेश कुमार, लोकेंद्र यादव, नंदलाल शर्मा, सन्तोष यादव, विनीता सिंह, सुनीता सिंह, बालेश्वर यादव, देवचंद, मुराहू राम, आत्मा राम, रामप्रवेश मौर्य, अशोक कुमार, मोहम्मद शेराज, रामप्रवेश यादव इत्यादि ग्राम रोजगार सेवक उपस्थित रहे।।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!