भारतीय किसान मजदूर यूनियन व भारतीय किसान यूनियन (टिकैत ग्रुप) का धरना प्रदर्शन

सुरेश श्रीवास्तव (संवाददाता)

खुटार (शाहजहांपुर) । भारतीय किसान मजदूर यूनियन (राष्ट्रवादी) व भारतीय किसान यूनियन (टिकैत ग्रुप का राजनैतिक संगठन) ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया ।
राजस्व व विकास से संबंधित कर्मचारियों व अधिकारियों की कार्यशैली से असंतुष्ट प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को जमकर कोषा ।
संगठन के प्रदर्शनकारियों का कहना है कि विकासखंड खुटार में प्रजातंत्र न होकर नौकरशाही का बोलबाला है, काम करना तो दूर की बात, यहां के अधिकारी व कर्मचारी समय से नहीं आते न ही सीधे मुंह बात करते हैं । रिश्वतखोरी भी चरम सीमा पर पहुंच रही है ।
यूनियन के सदस्यों ने गन्ने का बकाया भुगतान, धान क्रय केंद्रों का सुचारू रूप से संचालन, बिजली की जर्जर लाइनों की दुरुस्ती करण, खुटार में गलत तरीके से काटे गए पात्रों के राशन कार्डों में पूर्ति निरीक्षक पुवाया के खिलाफ कार्यवाही, खुटार में शौचालय व आवासों से पात्र वंचित, नहीं मिल पा रहा किसान सम्मान निधि का लाभ, सामुदायिक केंद्र पर हो रहे भ्रष्टाचार की जांच, कच्ची शराब पर रोक, प्राइवेट स्कूलों द्वारा आरटीआई के नियमों का उल्लंघन कर मनमानी फीस वसूलने व किताबों पर कमीशन खोरी करने वाले स्कूलों के नाम देकर जांच कराए जाने आदि मांगों सहित उन्नीस मांगों का जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा । मौके पर पहुंचे एसडीएम पुवाया ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया ।

धरना प्रदर्शन के दौरान भारतीय किसान मजदूर यूनियन के जिला प्रभारी मैकू लाल यादव, ब्लॉक अध्यक्ष खुटार सत्यपाल वर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष बंडा सियाराम शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष पुवाया विमलेश कुमार, तहसील प्रभारी पुवाया मंजेश यादव, उपेंद्र सिंह, सत्येंद्र सिंह आदि संगठन के पदाधिकारियों सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!