मुख्य विकास अधिकारी ने विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । मुख्य विकास अधिकारी रमेश चन्द्र पाण्डेय द्वारा शारदा पार क्षेत्र में ग्राम नहरोसा, महाराणा प्रताप व कबीरगंज की ग्राम पंचायतों में चल रहे विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान ग्राम नहरोसा के विद्यालय की बाउन्ड्रीवाल टूटी पायी गई जिस पर तत्काल सम्बन्धित अधिकारी को मरम्मत कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही साथ ग्राम पंचायत में 400 मी0 की निर्माणाधीन आर.सी.सी. रोड का निरीक्षण करते हुये सम्बन्धित ठेकेदार को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए और साथ ही साथ गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।
वही ग्राम पंचायतों में मनरेगा द्वारा कराये गये कार्यों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कराये गये कार्यों का विवरण पत्र तत्काल उपलब्ध कराते हुये कार्यो की रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिए गए। इसके पश्चात ग्राम नहरोसा में प्रधानमंत्री आवास योजना तहत स्वीकृत निर्माणाधीन 6 आवासों का निरीक्षण करते हुये शीघ्र कार्य कराने के निर्देश दिए गए।

जबकि ग्राम महाराणा प्रताप नगर में चल रहे इण्टर लाकिंक के कार्य का निरीक्षण करते हुए, कार्य में तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिये। ग्राम एमएसडीपी के अन्तर्गत अपूर्ण पेयजल टंकी के कार्यों को भी देखा गया। ग्राम कबीरगंज में स्वीकृत 20 प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान लाभार्थियों द्वारा अवगत कराया गया राजमिस्त्रियों के अभाव में कार्य पूर्ण नही हो पाया ऐसे में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधान व ग्राम सेवक को तत्काल मिस्त्रियों की व्यवस्था कराकर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।
इस दौरान परियोजना निदेशक अनिल कुमार व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!