बीजपुर के ग्रामीण अंचल में नवमी की धूम, कन्या पूजन के बाद भंडारे का आयोजन

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । इलाके के माँ दुदिया मंदिर बेड़िया हनुमान मंदिर, एनटीपीसी शिव मंदिर, बकरीहवा दुर्गा शक्ति मंदिर, सिरसोती शिव शक्ति मंदिर में समापन के इस अवसर पर जबरदस्त श्रद्धालु भक्तों की भीड़ दर्शन पूजन के लिए उमड़ी रही। पूजा पंडालों में भव्य मां की प्रतिमा का दर्शन पूजन करने के लिए तमाम भक्तो की भीड़ सुबह से उमड़ी रही। बीजपुर बाजार व माँ दुधिया के पूजापंडाल में आयोजकों द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन कन्या पूजन हवन किया गया।

जबरदस्त विशाल भंडारे में श्रद्धालु भक्त प्रसाद ग्रहण किए वहीं समूचे इलाके में देवी गीतों और गुंजायमान नारों से समूचा इलाका भक्तिमय में हो गया। पूरा दिन भर महोत्सव जैसे उत्सव इलाके में बना रहा ।लोगों ने मां के चरणों में शीश नवाकर 9 दिन का अनुष्ठान करने वाले भक्तों का विधि विधान से आरती पूजा कर अपने अनुष्ठान का समापन किए।

वही मां के चरणों में शीश नवाकर अपनी मन की मुराद पूरा करने की मांगी।चारों ओर मां के जयकारों देवी गीतों से समूचा इलाका भक्तमय हो गया । आयोजक बिनोद गर्ग,जसवंत सिंह ,यसवंत सिंह, प्रेम चंद गुप्ता, रविंदर मुन्ना प्रसाद आदि कार्यक्रम को सफल बनाने में दिनभर लगे रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!