भक्ति रस से सराबोर हुआ रिहंद परियोजना का दुर्गा पूजा पंडाल

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । एनटीपीसी की रिहंद परियोजना में चालू माह अक्टूबर की तीन तारीख से आयोजित किए जा रहे श्री दुर्गा पूजा महोत्सव के तीसरे दिन शनिवार को कलश यात्रा, महासप्तमी पूजा संध्या आरती, प्रशाद वितरण के साथ-साथ भव्य देवी जागरण कार्यक्रम का आयोजन पुजा पंडाल स्थल पर किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अथिति उपस्थित समूह महाप्रबंधक (रिहंद) व दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष रंजन कुमार ने अन्य सहअतिथियों व पूजा समित के पादाधिकारियों के साथ सयुंक्त रूप से प्रज्ञा दीप प्रज्ज्वलित कर के किया ।

देवी जागरण कार्यक्रम में जनपद सोनभद्र के ओबरा से आए हुए गायिका व गायक कलाकारों ने अपने अपने गीतो के माध्यम से पूजा पंडाल को भक्ति रस से सराबोर कर दिया । कार्यक्रम के शुरुआती दौर में कलाकार ने गणेश वंदना “भोले बाबा जी के आँखों के तारे प्रभु आजा ना” को गा कर देवी जागरण कार्यक्रम की शुरुआत की । अगली कड़ी में कलाकार ने पवनसूत हनुमान जी की खिदमत में आराधना गीत “सुन लो मेरी पुकार पवनसुत बारम्बार” के साथ-साथ हनुमान जी की वानरी सेना की झाँकी भी प्रस्तुत की । कार्यक्रम के दौरान गायिका व गायक कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक भक्ति रस से युक्त माँ अम्बे की आराधना गीत को प्रस्तुत कर दर्शकों को देर रात्रि तक पूजा पंडाल में बाँधे रखा । इस दौरान देवी माँ की झाँकी भी निकाली गयी ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, महाप्रबंधक (एफ़ एम) एम रमेश, महाप्रबंधक (प्रचालन) ए के चट्टोपाध्याय, विभागाध्यक्षगण, अपर महाप्रबंधक (एमजीआर) व दुर्गा पुजा समिति के महासचिव मुकुल राय, वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) अनीत कुमार व ऋतेश भारद्वाज, वर्तिका महिला मण्डल की पदाधिकारी महिलाएँ, विभिन्न यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण, दुर्गा पुजा समिति के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण आदि के साथ-साथ बड़ी तादात में श्रोतागण उपस्थित थे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!