सीएम ने हरी झंडी दिखाकर तेजस एक्सप्रेस को किया रवाना

देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन आज से शुरू हो गया है । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है ।आईआरसीटीसी की तरफ से संचालित ये ट्रेन आज लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली जाएगी । इस ट्रेन की ख़ासियत यह है कि अगर ट्रेन लेट होती है तो यात्रियों को देरी के समय के मुताबिक आईआरसीटीसी की तरफ से मुआवजा दिया जाएगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नवरात्र के अवसर पर देश की पहली कॉर्प्रोट ट्रेन सबसे बड़े प्रदेश की राजधानी से देश की राजधानी तक चलेगी । इसके लिए प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को धन्यवाद देता हूँ ।

उन्होंने कहा कि लखनऊ से दिल्ली के बीच मई यात्रा करनी होती थी तो ट्रेन मिलना कठिन था हवाई जहाज़ मैं टिकट नहीं मिल पता था, इस ट्रेन का टाइम बहुत बढ़िया दिन मैं आप अपना कार्य दिल्ली मैं कर के वापस आ सकते है ।
सीएम ने इसकी खूबियों के बारे में बताते हुए कहा कि इस ट्रेन की सीट्स और सुविधा अच्छी है और आज पहली ट्रेन से पहली यात्रा करने वाले यात्रीयो को बधाई देता हूँ ।

इस अवसर पर सांसद अशोक बाजपेयी, कौशल किशोर, मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, स्वाति सिंह, आशुतोष टंडन तेजस को रवाना करने के लिए सीएम के साथ मौजूद रहे ।

हफ्ते में 6 दिन चलेगी ये ट्रेन

सुबह 6.10 बजे चलकर यह ट्रेन दोपहर 12.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी। फिर दिल्ली से 3.35 बजे चलकर रात 10.05 बजे यह लखनऊ पहुंच जाएगी । हालांकि आज पहले दिन इसके उद्घाटन के मौके पर यह ट्रेन क़रीब 10 बजे लखनऊ से निकली है । ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी ।

देरी होने पर यात्रियों को मिलेगा मुआवजा

अगर यह ट्रेन एक घंटा लेट होती है तो 100 रुपये और 2 घंटे की देरी पर 250 रुपया यात्रियों को रिफंड कर तौर पर दिया जाएगा। साथ ही सभी को यात्रा बीमा का भी फ़ायदा दिया जाएगा ।

दिल्ली-कटरा के बीच दौड़ेगी वंदेभारत एक्सप्रेस

वहीं, नवरात्रों के मौके पर श्रद्धालुओं को कल रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली और कटरा के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई । आम यात्री शनिवार से इस ट्रेन से सफर कर सकेंगे । वंदेभारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 6 बजे रवाना होगी जो सिर्फ 8 घंटे में माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन पहुंच जाएगी ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!