16 सदस्यों की टीम के साथ रोटरी यात्रा पहुंची रेनुकूट

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट (सोनभद्र) । रोटरी मंडल 3120 के मंडलाध्यक्ष रोटेरियन संजय अग्रवाल के दिशा निर्देशन एवम रोटरी इंटरनेशनल के इस इस वर्ष की थीम रोटरी कनेक्ट्स द वर्ल्ड को चरितार्थ करने के उद्देश्य से रोटरी वाराणसी उदय की 16 सदस्यी टीम जो लगातार 8 दिनों से उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों से होते हुए आज दिनांक 29 सितम्बर 2019 को रेनुकूट में रेनुकूट की सभी स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा रोटरी क्लब रेनुकूट के अध्यक्ष रोटेरियन विभव उपाध्याय के नेतृत्व में स्वागत किया।
सर्वप्रथम नवरात्रि के प्रथम दिवस रेणुकूट मिताली क्लब नजदीक स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के सुंदर परिसर में अपार जनसमूह और भक्तों के मध्य रोटरी क्लब वाराणसी उदय की टीम के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक के मंचन द्वारा सामाजिक मुद्दों यथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, प्लास्टिक हटाओ धरती बचाओ, एवं जल संरक्षण के साथ-साथ लोगों को रोटरी से जुड़कर कनेक्ट द वर्ल्ड रोटरी थीम से जोड़ने का प्रयास किया गया।
सहमंडल अध्यक्ष रोटेरियन श्री एसएन राय के मार्गदर्शन एवं प्रोग्राम चेयरमैन रोटेरियन अरुण साबू के सहयोग से सामाजिक जागरूकता रोटरी पदयात्रा हिंडाल्को मॉल पहुँची वहाँ भी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से रोटरी यात्रा टीम ने रोटरी की मुहिम से जुड़ने का आह्वाहन किया । संस्कार भारती के अध्यक्ष ने अपने अभिभाषण में सभी को प्लास्टिक मुक्त घर और समाज के निर्माण के प्रेरित किया लायन्स क्लब के वाइस प्रेसिडेंट लायन संजय सक्सेना ने अपने अनुभवों को बताते हुए कहा कि युवाशक्ति के सहयोग से समाज मे परिवर्तन लाया जा सकता है ।उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोटेरियन सतीश आनन्द जी ने कहा कि रेनुकूट में ज्यादातर लोग पढ़े लिखे है और हम सभी मिलकर रेनुकूट को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त बनाएंगे । कार्यक्रम के अंत मे सभी उपस्थित जनमानस को स्वच्छता एवं विभन्न सामाजिक कुरीतियों को दूर करने हेतु अपना सक्रिय देने हेतु शपथ दिलाई गई । कार्यक्रम के अंत मे प्रोग्राम चेयरमैन रोटेरियन अरुण साबू ने इनरव्हील अध्यक्षा हनी सोमानी,रोट्रेक्ट अध्यक्ष उपाध्याय,प्रयास फाउंडेशन के दिलीप दुबे एवं सभी स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्यों को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में रोटरी क्लब के सचिव रोटेरियन मनीष सिंह,कोषाध्यक्ष रोटेरियन राजकुमार रस्तोगी, रो०आदित्य पांडेय, रो० शशि तिवारी, रो०प्रमिला पोद्दार, अनु साबू, रो०मुकेश सिंह रोटरी सदस्यों का सहयोग रहा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!