प्रधानमंत्री आवास निर्माण में पनप रहे रैकेट की जांच कराकर दोषीजनो पर कठोर कार्यवाई की जायेगी-महेंद्र पांडेय

संतोष शर्मा (संवाददाता)

पीडीडीयूनगर। प्रधानमंत्री आवास निर्माण में पनप रहे रैकेट की जांच कराकर दोषीजनो पर कठोर कार्यवाई की जायेगी।उक्त आश्वासन क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय कौशल विकास मंत्री डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडेय शनिवार को विकासखंड के बरहुली गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर आवास योजना के लाभार्थियों को दिया। इस दौरान मृतकों के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बधाने के साथ ही हर संभव सरकारी मदद दिलाए जाने का निर्देश जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को दिया।
शुक्रवार को बारिश से कच्ची दीवार के मड़ई पर गिर जाने से गांव निवासी मुनेसरा देवी व उसके दो पुत्रों मुरारी व राधे की सोने के दौरान दबकर मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर क्षेत्रीय सांसद बारिस के बीच ही दोपहर में गांव पहुंचे। जहां प्राथमिक विद्यालय में वे मृतकों के परिजनों से मिले। सबसे पहले उन्होंने डीएम से पीड़ितों के लिए जिला प्रशासन की ओर से की जा रही मदद की जानकारी ली। तत्पश्चात वे पीड़ितों से रूबरू हुए। पीड़ितों ने केंद्रीय मंत्री से प्रधानमंत्री आवास, पशुओं के लिए शेड, घर तक जाने के लिए पक्का रास्ता, हैंडपंप, बच्चों की शिक्षा आदि मुहैय्या कराने की बात कही। इसपर उन्होंने डीएम को तत्काल पहल करने का निर्देश दिया। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से आश्रितों को मुआवजा की धनराशि देने के लिए उनके बैंक खाते व अन्य कागजात लेकर कार्रवाई की जा रही है।वहीं पीड़ित परिवार को आवास तैयार होने तक रहने के लिए एएनएम सेंटर में रखे जाने की जानकारी भी केन्द्रीय मंत्री को अधिकारियों ने दी।इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीड़ितों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जी भी इनकी मांगे हैं उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब आवास के लाभार्थियों की सूची में मृतका का नाम था तो उनके आवास न बनने के कारणों की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई होगी।उन्होने हर सप्ताह पीड़ितों की स्थित का जायजा लेने की भी बात कही। साथ ही गांव का सर्वे कराकर सभी कच्चे मकान में रहने वालों को प्रधानमंत्री आवास दिए जाने का आस्वासन दिया।

इस मौके पर डीडीयू नगर एसडीएम कुमार हर्ष, डीडीओ पद्मकान्त शुक्ला,सीओ सदर त्रिपुरारी पाण्डेय, बीडीओ रक्षिता सिंह, एडीओ रविंद्र सिंह, चंदन यादव, सचिव आरबी यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, सुरेन्द्र सिंह, राजकिशोर सिंह, राणा प्रताप सिंह, अनिल तिवारी, उदय प्रताप पप्पू, राघवेंद्र सिंह, भोला बिन्द, शिवशंकर पटेल, आदि मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!