आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का किया शुभारंभ

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

  • जनपद के गरीब वर्गों के पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का मिल रहा लाभ- सदर विधायक
  • कैम्पों के माध्यम से गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया में लाई जाये तेजी- जिलाधिकारी

पीलीभीत। जनपद में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत आयुष्मान भारत दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक सदर संजय सिंह गंगवार द्वारा किया गया।
वही आयुष्मान भारत योजना के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा कार्यक्रम में आये लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा गया है कि आयुष्मान भारत योजना भारत सरकार एवं राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर संचालित की गई है,
क्योंकि इस योजना के अन्तर्गत जनपद के गरीबों वर्गो के लाभार्थियों के 01 लाख 75 हजार पात्र परिवारों को गोल्डन कार्ड जारी किये जायेगें। अब तक जनपद में 76 हजार गरीब परिवारों को योजना का गोल्डन कार्ड जारी किये जा चुके हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा गोल्डन कार्ड जारी करने में तेजी लाने हेतु योजना का ग्राम पंचायतों स्तर पर पेंटिंग व अन्य माध्यम से प्रचार प्रसार कराने व न्याय पंचायत स्तर पर कैम्पों का आयोजन कर गोल्डन कार्ड बनाने हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया और साथ ही साथ यह भी निर्देशित किया गया कि जिला चिकित्सालय में अलग नियमित कैम्प स्थापित कर आयुष्मान मित्र की तैनाती कर नियमित कार्ड बनाने का कार्य किया जाये और साथ ही साथ आयुष्मान योजना के अन्तर्गत आने वाले अस्पतालों में भी कैम्प लगाकर नियमित कार्ड बनाने की प्रक्रिया सम्पन्न की जाये। जिससे की जनपद के गरीब पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ मिल सके और साथ ही साथ लाभार्थियों से भी अनुरोध किया गया कि वह स्वयं काॅमन सर्विस सेन्टर पर जाकर अपना कार्ड बनवा सकते हैं। आयोजित कार्यक्रम में विधायक सदर संजय सिंह गंगवार द्वारा लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री का सपना गरीब वर्ग के लोगों को मुफ्त इलाज प्रदान कर स्वस्थ भारत का निर्माण करना है। वही विधायक ने कहा कि मजबूत भारत, स्वस्थ भारत, श्रेष्ठ भारत तभी बनाया जा सकता है जब हम शारीरिक एवं मानसिक रूप सर स्वस्थ्य रहें, इस योजना के तहत गरीबों को मुफ्त इलाज प्रदान कर ऐसा करने में अवश्य सफल होगें। विधायक द्वारा जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद में मेडिकल काॅलेज बनने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है और शीघ्र ही जनपद की जनता को इलाज हेतु मेडिकल काॅलेज की अच्छी सुविधाऐं प्राप्त होगी। आयोजित कार्यक्रम में योजना के अन्तर्गत अच्छा कार्य करने वाले डा0 भरत सेट्टी, डा0 सुमित व सीएचसी बीसलपुर के डाक्टर को विधायक संजय सिंह गंगवार व जिलाधिकारी द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, आयुष्मान प्रभारी डा0 अश्वनी कुमार, महिला सीएमएस डा0 अनीता चैरसिया, डा0 आर0पी0सिंह सुमन सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!