श्रीरामलीला कमेटी ने किया सभी दुर्गा पूजा समिति के साथ बैठक

रमेश यादव(संवाददाता)

दुद्धी । नवरात्रि पूजनोत्सव एवं विजयादशमी/दशहरा पर्व को लेकर श्री रामलीला कमेटी,जेबीएस एवं सभी दुर्गा पूजा समितियों के वर्तमान व निवर्तमान अध्यक्ष एवं सचिवों की एक आवश्यक बैठक श्री संकट मोचन मन्दिर पर संपन्न हुई।जिसकी अध्यक्षता श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र जायसवाल ने की।इस नवरात्रि में दुर्गा पूजा व दशहरा पर्व को लेकर सभी समितियों ने अपनी अपनी कार्ययोजना को विस्तारपूर्वक रखा और बिन्दुवार चर्चा की गयी।जेबीएस अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रहरि ने कहा कि अब नवरात्रि दुर्गा पूजा व दशहरा मेला में पहले की तुलना में बहुत भीड़ हो रही है। हम सब का प्रयास रहे कि आमजनों को मेले में अच्छी से अच्छी सुविधा मिले।दुर्गा पूजा समिति विकास क्लब के अध्यक्ष रूपेश जौहरी ने कहा कि सभी पूजा पांडालों में पूजा का समय निर्धारित हो तथा प्रयास हो कि पूजन कार्य निर्धारित समय पर सम्पन्न हो। हम सभी लोग एक दूसरे के सहयोग में तत्पर रहें।श्री पंचदेव मन्दिर पूजा समिति के सचिव सुजीत जायसवाल ने कहा कि पांडालों के सजावट को भरत मिलाप तक बढ़ाया जाये व जो भी दिशा निर्देश श्री रामलीला कमेटी दे उसका पालन किया जाये।साथ ही अपने सुझाव भी कमेटी तक पहुँचायी जाये।मां काली मन्दिर पूजा समिति के अध्यक्ष अनूप कुमार डायमण्ड ने कहा कि पाण्डाल से मूर्तियां एक समय पर ससमय श्री रामलीला मैदान पर पहुँचें। वहां जो व्यवस्था पूर्व से निर्धारित है उसी के क्रम में हमारा सहयोगात्मक रुख रहे।रामनगर पूजा समिति के अध्यक्ष सुजीत अग्रहरि  ने कहा कि हमारा एक मात्र लक्ष्य रहे कि हमने जो भी कार्यक्रम बनाया है।उसे निर्धारित रूपरेखा व समय बद्ध तरीके से पूर्ण किया जाये।रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्री जायसवाल ने कहा कि यह सम्पूर्ण कार्यक्रम हम सब का है, आप सभी को अलग अलग कार्य क्षेत्र की जिम्मेदारी मिली है। हमारा जिम्मेदारी है कि समस्त कार्यक्रम पूरी भव्यता से पूर्ण हो। एक दूसरे के सहयोग से हम सभी कार्यक्रम को आसानी से पूर्ण कर सकते हैं।
विकास क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष देवेश मोहन एड. ने कहा कि जो भी बातें तय हो उसका हम सभी पालन व क्रियान्वयन आवश्यक रूप से करें। निर्धारित कार्यक्रम व रूपरेखा को अपने मन व सुविधा के लिए परिवर्तन न किया जाये। रामलीला कमेटी के महामंत्री आलोक अग्रहरि ने शारदीय नवरात्रि व दशहरा मेला के साथ मूर्ति विसर्जन व भरत मिलाप तथा राजगद्दी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम बताया। साथ ही नवरात्रि के कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिये। श्री रामलीला मैदान पर दशहरा मेला में श्री राम रावण युद्ध की लीला स्थल पर आने वाली चुनौतियों को भी बताया। जिस पर सभी उपस्थित लोगों ने एक स्वर में सहयोग करने की बात कही।
इस अवसर पर महामंत्री  काली मन्दिर भोलू जाय, पीयूष अग्रहरि, महामंत्री विकास क्लब रवि जाय, त्रिभुवन सिंह, दिग्गज जौहरी,सत्यप्रकाश जाय अध्यक्ष दुर्गा पूजा पिपरडीह,सुनील गुप्ता महामंत्री पिपरडीह, सुधीर अग्रहरि पूर्व अध्यक्ष दुर्गा पूजा काली मन्दिर, मनोज पटेल दुर्गा पूजा बीड़र, पूर्व अध्यक्ष रामलीला कमेटी दिनेश आढ़ती,प. कल्याण मिश्र आदि उपस्थित रहे। संचालन रामलीला कमेटी के महामंत्री आलोक अग्रहरि ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!