मारपीट में घायल भाई की मौत पर, पीड़ित ने मुकदमे में एसपी से हत्या की धारा जोड़ने की किया अपील

राजेश गुप्ता विशेष (संवाददाता)


पीलीभीत।
पीलीभीत के बरखेड़ा में दो पक्षों में जमीनी विवाद की रंजिश के कारण घर में घुसकर मारपीट की गई थी।जिसमें एक पक्ष के व्यक्ति को गंभीर चोटें आई थी इलाज के दौरान घायल की मृत्यु हो गई थी। मृतक के भाई ने पुलिस अधीक्षक पीलीभीत से प्रार्थना पत्र देकर दर्ज मुकदमे में हत्या की धारा शामिल करने की गुहार लगाई है।तथा आरोपियों के खुला घूमने के कारण पीड़ित पक्ष ने अपनी जान को खतरा बताया है।
मीडिया के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पीलीभीत के थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम नवादा महेश के स्थाई निवासी छेदा लाल पुत्र केवल राम ने पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए पत्र के माध्यम से मीडिया को बताया है,दिनांक 5 सितंबर 2019 को सुबह 6:00 बजे के लगभग गांव के ही निवासी छेदा लाल पुत्र बेनी राम,अमित पुत्र छेदा लाल,पुष्पेंद्र पुत्र हीरालाल,आकाश पुत्र छेदा लाल तथा सुरेंद्र पुत्र श्री कृष्ण निवासी ग्राम नवादा महेश थाना बरखेड़ा जिला पीलीभीत ने जमीनी विवाद के चलते रंजिश मानते हुए प्रार्थी के घर में घुसकर गंदी-गंदी गालियां देते हुए अपने हाथों में बंका लोहे की रॉड व सरिया लेकर घर में घुस आए जब घर में बहन सरस्वती तथा भाई ज्वाला प्रसाद ने गालियों का विरोध किया तो उपरोक्त सभी लोगों ने प्रार्थी के भाई ज्वाला प्रसाद तथा बहन सरस्वती के साथ मारपीट करने लगे घर के सदस्यों ने बचाने का प्रयास किया तो इन लोगों ने सभी के साथ मारपीट की।इस मारपीट में बहन सरस्वती के सिर पर चोट आई थी और बहन सुनीता का कंधा टूट गया था।प्रार्थी के भाई ज्वाला प्रसाद व बहन को जान से मारने की नियत से मारपीट करते रहे। इस मारपीट से ज्वाला प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था। 7 सितंबर 2019 को उसकी मृत्यु हो गई है। पीड़ित छेदालाल ने आगे बताया घटना के समय बरखेडा थाना गया था जिस पर बरखेडा पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 230/19धारा147/148/452/323/324 आईपीसी में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। मगर थाना बरखेड़ा पुलिस के द्वारा भाई की मृत्यु हो जाने के बाद भी हत्या की धारा 302 आईपीसी की बढ़ोतरी दर्ज मुकदमे में नहीं की गई है। और ना ही किसी आरोपी को गिरफ्तार किया है। हत्यारोपी खुलेआम घूम रहे हैं । आरोपियों के द्वारा पीड़ित परिवार को लगातार धमकी मिल रही है।
उक्त प्रकरण पर बरखेडा थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रज किशोर मिश्रा से मीडिया द्वारा जानकारी ली गई तो उनके द्वारा मीडिया को जानकारी दी गई है दोनों पक्षों में जमीनी विवाद के चलते ग्राम नवादा महेश में मारपीट हुई थी इस मारपीट में घायल ज्वाला प्रसाद की इलाज के दौरान ही मृत्यु हो गई है।मृतक की बहन की तरफ से पहले ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था तथा अब दर्ज मुकदमा की धाराओं में 302 धारा को बढ़ाया जा रहा है जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!