जिलाधिकारी खीरी ने की धान खरीद की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक, दिये कई निर्देष

लखीमपुर खीरी में धान खरीद की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में धान क्रय संस्थाओं एवं राइस मिलर्स के साथ बैठक आहूत की गई।जिसमें आयोजित बैठक में जनपद के आगामी 01 अक्टूबर 2019 से मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत खरीद किये जाने वाले धान से सम्बन्धित प्रक्रिया एवं मिलर्स द्वारा उठाई गई समस्याओं के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की गई।जिसमें डीएम द्वारा राइस मिलर्स एवं समस्त क्रय संस्थाओं के जिला प्रबन्धकों/जिला प्रभारियों से वार्ता की गई,एवं निर्देशित किया गया कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना में अधिकाधिक कृषकों को लाभ पहुंचाने के दृष्टिगत मूल्य समर्थन योजना के अन्र्तगत सीधे कृषकों से धान क्रय किया जायेगा।
डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने यह भी निर्देशित किया कि केन्द्रों पर कृषकों की सुविधा के दृष्टिगत समस्त व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाय।

जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी लालमणि पाण्डेय ने धान क्रय नीति में दिये गये निर्देशों के सम्बन्ध में समस्त को अवगत कराया गया एवं मिलर्स को आश्वस्त किया गया कि शासन के दिशा निर्देश के अनुरूप कार्य करें। यदि किसी प्रकार की कोई समस्या के दौरान आती है तो वह उसके निराकरण के लिए सदैव तत्पर रहेगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!