उत्तराखंड पहुंचे सेना अध्यक्ष, गांव में अपने बचपन की यादों को किया ताजा

20 सितम्बर 2019

भारत के सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत का थाती गांव से गहरा नाता रहा है। जिले के डुंडा ब्लॉक के थाती गांव जनरल बिपिन रावत का ननीहाल है। जनरल के नाना ठाकुर किशन सिंह परमार 60 के दशक में उत्तरकाशी क्षेत्र से विधायक रहे हैं। आज सुबह अपनी बचपन की यादों को ताजा करने विपिन रावत थाती गाँव पहुँचे जंहा भारी संख्या में ग्रामीणों ने ढोल दमाऊ फूल मालाओं के साथ आर्मी चीफ का स्वगत किया। वंही गाँव पहुँचने पर आर्मी चीफ विपिन रावत और उनकी धर्म पत्नी ने अपने ननीहाल के रिस्तेदारो से मुलाकात कर हाल जाना। वंही थाती गाँव के पारंपरिक भवनो को देख अपनी बच्चपन की यादें ताज़ी की। इस मौके पर उन्होंने अपनी बच्चपन की फ़ोटो भी ग्रामीणों के साथ साझा की।

वंही उन्होंने उत्तराखंड में पलायन की समस्या को गंभीर बताया और उन्होंने कहा वह समय समय पर त्रिवेंद्र सरकार से इस माम्तले पर बात करते रहते है । पाकिस्तान पर उन्होंने कहा उन्हें मुह तोड़ जवाब दिया जा रहा है।वंही उन्होंने कहा कि आज भारत के अत्यधनिक हथियार मिशाले तोपे है। सीमा तक हमारे सड़के पहुँच चुकी है।

ननीहाल में आर्मी चीफ के रिस्तेदारो ने भी गाँव और देश के लिए इसे गर्व की बात कही और कहा कि आज हमारा लाल देश की सर्वोच्च सेवा कर देश के विकास में अपना योगदान दे रहा है। पाकिस्तान को मुह तोड़ जवाब दे रहा है। जिस पर हमें गर्व है।

भारत माँ के नारों के साथ जंहा ग्रामीणों ने आर्मी चीफ का स्वगत किया तो वंही विदा भी किया। जनपद उत्तरकाशी के थाती गाव आने पर आर्मी चीफ से ग्रामीण काफी उतसाहित भी दिखे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!