कालाबाजारी कर अवैध ढंग से छुपाया गया पोषाहार बरामद, मुकदमा दर्ज

19 सितम्बर 2019

ख़्वाजा खान (संवाददाता)

-बभनी थाना क्षेत्र के बभनी ग्राम के चीकू टोले से बरामद हुई पोषाहार की बोरियां

-बभनी चिकुटोला निवासी सुदेश्वर के घर से बरामद हुई 100 बोरी पोषाहार

-बभनी पुलिस ने मुखबिर के सूचना पर की छापेमारी

-बरामद पोषाहार की बोरियों को पुलिस किया ज़ब्त

बभनी। थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बभनी के चिकुटोला में सुदेश्वर के घर से पोषाहार की 100 बोरी पुलिस ने बरामद किया है।जिससे अवैध कारोबारियों और विभाग में हड़कम्प मच गया है। बालविकास विभाग के अधिकारियों को सूचित कर बरामद पोषाहार की बोरियों की जानकारी से अवगत कराया।सुचना मिलते ही बालविकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ए0के0सिंह तत्काल बभनी थानें पहुँच उपरोक्त प्रकरण से सम्बंधित विभागीय कर्मचारी अधिकारी सहित चार के ख़िलाफ़ उचित कार्यवाई हेतु लिखित तहरीर दिया।
विभाग द्वारा मिली तहरीर के आधार पर बभनी थानाध्यक्ष अविनाश चन्द सिन्हा ने सुदेश्वर पुत्र स्व0रामप्यारे चिकुटोला बभनी,प्रकाश चन्द गुप्ता पुत्र स्व0चिरोंजी लाल गुप्ता, प्रधान सहायक एवं भंडारण सहायक, म्योरपुर शिव सागर पुत्र देवीशरण निवासी म्योरपुर, सीडीपीओ बाबूलाल म्योरपुर के ख़िलाफ़ सम्बन्धित धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गए हैं।

दो अभियुक्त सुदेश्वर पुत्र स्व0 रामप्यारे निवासी चीकू टोला बभनी व शिवसागर पुत्र देवीशरण निवासी म्योरपुर को पुलिस ने हिरासत में लिया है । मौके से 100 बोरी बन्द बाल पोषाहार व क़रीब 150 बोरी खाली के साथ एक बोरी सिलनें वाली मशीन भी बरामद की गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी ए0के0सिंह ने कहा कि प्रथम दृश्यता ये चार लोग दोषी नज़र आ रहे हैं । जांचोप्रान्त और भी कई चेहरे बेनक़ाब होंगे। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।आने वाले समय में इस तरह की काला बाज़ारी पर पूर्ण रूप से लग़ाम लगाने हेतु पूरे जिले के हर बाल विकास केंद्रों के अंतर्गत आने वाली आंगन बाड़ी केंद्रों की जाँच अनवरत जारी रहेगी । इस तरह के काला बाज़ारी में लिप्त किसी को भी छोड़ा नहीं जायेगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!