बालू का अवैध परिवहन करते 5 वाहन धराया, बन्द

17 सितम्बर 2019

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा (संवाददाता

चोपन । योगी सरकार में नई मंत्रिमंडल का गठन हो गया, जिले की प्रभारी मंत्री बदल गयी लेकिन व्यवस्था नहीं बदली । आज भी खनन माफियाओं के हौसले और नेटवर्क पहले की तरह ही काम कर रहे हैं । खनन माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए समय-समय पर प्रशासन की टीम अपना जाल बिछाती रहती है । इसी क्रम में बीती रात वन विभाग की टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि बिना परमिट के कुछ गाड़ियां जुगैल क्षेत्र से चोपन की तरफ जा रही हैं । जिसके बाद वन विभाग की टीम ने अवैध बालू परिवहन करते हुए तीन ट्रक व 2 टीपर को पकड़ लिया । जिसके बाद वन विभाग की टीम ने दोनों टीपर को जुगैल में तथा तीन ट्रक को चोपन रेंजरी ऑफिस लेकर बन्द कर दिया । इस संबंध में टीपी सिंह ने बताया कि सभी गाड़ियां एमपी से माल लेकर आ रही थी लेकिन उनके पास कोई कागज नहीं था ।

उन्होंने बताया कि टीम में प्रेम चन्द्र पटेल व सुदर्शन प्रसाद इसके अलावा अन्य कर्मचारी भी साथ में थे । लेकिन गाड़ियों को चोपन रेंजरी तक लाने में उपवन क्षेत्राधिकारी अनिल सिंह का मदद लिया गया । उन्होंने बताया कि इस छापेमारी में जुगैल थाने की पुलिस भी मौजूद रही ।
बहरहाल यह कार्यवाही कोई नई नही है । इसके पहले भी कार्यवाहियां होती रही हैं लेकिन देखने वही बात यह है कि नए प्रभारी मंत्री के आने के बाद क्या इस पर पूरी तरह से अंकुश लग पायेगा ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!