प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर छात्र-छात्राओं में स्कूली बैग का वितरण

मंगलवार,17 सितम्बर 2019

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज । विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत बुटबेढवा में स्थित इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय व कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय में आज विश्वकर्मा पूजा व देश के तेजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन के अवसर पर सरकार के मंशानुरूप छात्र छात्राओं को स्कूली बैग के साथ साथ टाई बेल्ट व परिचय पत्र का निशुल्क वितरण किया गया।

गौरतलब है कि विंढमगंज बाजार से सटा इंग्लिश मीडियम प्राइमरी विद्यालय व कन्या उच्च प्राइमरी विद्यालय होने के कारण विद्यालय के पठन-पाठन व व्यवस्था में काफी परिवर्तन होता चला जा रहा है। इसी क्रम में आज विद्यालय के प्रांगण में समस्त छात्र-छात्राओं को शासन की मंशा के अनुरूप स्कूली बैग का वितरण किया गया। बैग वितरण के दौरान छात्र और छात्राओं को निशुल्क टाई बेल्ट व परिचय पत्र का भी वितरण किया गया।

वितरण में बतौर मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान पवन कुमार रजक ने कहां कि प्राइमरी विद्यालय की व्यवस्था अब धीरे-धीरे सुगम व सुंदर होता चला जा रहा है जिसका फल स्वरुप है कि आज विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र और छात्राओं में प्रतिभा का निखार बढ़ता चला जा रहा है। वहीं मौके पर मौजूद भारती इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक नीरज केसरी ने मौजूद छात्र छात्राओं व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय सरकारी होने के कारण स्थानीय लोग पठन-पाठन में अपने बच्चों को रुझान नहीं देते हैं परंतु सरकार की मंशा के अनुरूप विद्यालय पठन-पाठन के गुणवत्ता व विद्यालय के रखरखाव में काफी परिवर्तन होता चला जा रहा है।

विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास व इनके अंदर दबे हुए प्रतिभा का भी तेजी से बदलाव होता चला जा रहा है। इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमन कुमार गुप्ता, विद्यालय के अध्यापक अंजू रानी, विकास सिंह, शालिनी गुप्ता, श्वेता जयसवाल, संगीता कुमारी गुप्ता, पद्मावती देवी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी प्रधानाध्यापक राजकमल यादव ने किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!