सदर अस्पताल में कुत्ते का आतंक, डॉक्टर से लेकर मरीज परेशान

12 सितंबर 2019

अविनाश श्रीवास्तव (संवाददाता)

सासाराम के सदर अस्पताल में इन दिनों कुत्तों का आतंक हैं। ओपीडी से लेकर वार्ड तक कुत्तों की चहलकदमी से मरीज तथा डॉक्टरों खासा परेशान है। कभी बीएड के नीचे तो कभी बरामदे में घूमते नजर आ रहे हैं । लोगों को भी बना हुआ है कि कहीं कुत्ता काट न ले ।

यह है सासाराम का सदर अस्पताल और इस अस्पताल में आप देख कर रहे हैं कि किस प्रकार मरीजों के साथ कुत्ते भी आराम फरमा रहे हैं । पूरे परिसर ही नहीं ओपीडी और वार्ड में भी दिन-रात कुत्ते घूमते आपको मिल जाएंगे । लेकिन कोई इसे भगाने की जहमत नहीं उठाता । कभी-कभी तो मरीज का खाना भी यह कुत्ते झपट कर भाग जाते हैं । छोटे बच्चे अगर अस्पताल में इलाज कराने लाया जाता है तो परिजन को खास निगरानी रखनी पड़ती है।

कुत्तों के आतंक से सिर्फ मरीज ही परेशान नहीं है। अस्पताल के डॉक्टर भी परेशान हैं। अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ तथा अस्पताल उपाधीक्षक केएन तिवारी कहते हैं कि कई बार नगर परिषद को इसके लिए लिखा गया है। कुत्ते भगाए भी जाते हैं। लेकिन हर साल शहर में एक हज़ार से अधिक कुत्तों की वृद्धि होती है। इससे अस्पताल भी अछूता नहीं है। उपाधीक्षक कहते हैं कि यहां के कर्मचारी कुत्तों को भगाते भगाते परेशान हैं।

अब आप इसी से जिला के सबसे बड़े अस्पताल की गुणवत्ता पर रख सकते हैं कि यहां पर मवेशी खुलेआम घूमते हैं मरीज के साथ वार्ड में आराम फरमाते हैं ऐसे में इस अस्पताल का भगवान ही सहारा है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button