एक युवक ने अमेरिका जाने के लिए ऐसा प्लान बनाया कि सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग, पढ़े पूरी खबर

10 सितंबर 2019

गुजरात के रहने वाले एक शातिर युवक ने अमेरिका जाने के लिए ऐसा प्लान बनाया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए । दरअसल, शक होने पर सीआईएसएफ ने व्हीलचेयर पर जा रहे एक 81 साल के बुजुर्ग को रोककर पूछताछ की और जब उसका सच सामने आया तो सबके होश उड़ गए।

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान 32 वर्षीय जयेश पटेल के रूप में हुई है । वह अहमदाबाद का रहने वाला है । पुलिस के मुताबिक वह न्यूयॉर्क जाकर अपनी जिंदगी बदलना चाहता था। वह सब एशोआराम चाहता था । लेकिन उसे वीजा नहीं मिल रहा था । बस इसी बात से तंग आकर उसने एक साजिश रच डाली ।

उसने 81 साल के बूढ़े का रूप बना लिया । गेटअप ऐसा कि देखने वाले पहचान न सकें । वह न्यू यॉर्क जाने की फिराक में था । उसने अपने बाल और दाढ़ी, मूछें सफेद रंग से रंग ली थी । खास बात यह कि उसने एजेंसी की आंखों में धूल झोंक कर क्लीयरेंस में ले लिया था ।

लेकिन वो एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों की नजर से नहीं बच पाया और पूछताछ में करने पर पकड़ा गया ।

दरअसल आठ सितंबर 2019 को करीब 11 बजे आईजीआई एयरपोर्ट के टी -3 के सिक्योरिटी होल्ड एरिया में प्री एम्बार्केशन सिक्योरिटी चेक (फ्रिस्किंग) के दौरान एक यात्री अमरीक सिंह फ्लाइट संख्या एआई 101 से न्यूयॉर्क जाने के लिए व्हीलचेयर पर बैठे। सिक्योरिटी चेक के लिए रिपोर्ट किया गया। स्केनर पर तैनात सीआईएसएफ के अधिकारी ने उन्हें सिक्योरिटी चेक के लिए पोडियम पर खड़े होने के लिए कहा। लेकिन अमरीक सिंह ने बहाना बनाते हुए अपनी असमर्थता जाहिर कर दी कि वह बूढ़ा होने के कारण खड़ा नहीं हो पा रहा है। सब इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने उनसे बातचीत करने की कोशिश की लेकिन वह बातचीत के दौरान आंखों से संपर्क नहीं बना रहे थे।

संदेह के आधार पर सीआईएसएफ ने उसका पासपोर्ट चेक किया और देखा कि उसके पास पासपोर्ट T-7372540 था जिसपर अमरीक सिंह नाम लिख हुआ था। जिसमें डे ऑफ बर्थ 01.02.1938 (उम्र 81 वर्ष) बताई गई थी। यात्री का चेहरा, और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दर्ज उम्र से बहुत छोटी लग रही थी। गहन छानबीन पर पता चला कि उसने अपने बालों और दाढ़ी को सफेद रंग से रंग लिया था। उसने अपनी उम्र छुपाने के लिए जीरो पावर का चश्मा भी पहन रखा था।

चूंकि यात्री की आयु उसकी शारीरिक बनावट और व्यवहार के अनुरूप नहीं थी, इसलिए उसे सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा और पूछताछ की गई। चतुराई से पूछताछ करने पर, यात्री ने अपनी वास्तविक पहचान जयेश पटेल, उम्र 32 वर्ष के रूप में बताई। पिता नाम कृष्णकांत पटेल बताया और कहा कि वह अहमदाबाद का रहने वाला है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!