स्वामी चिन्मयानंद पर विधि की छात्रा द्वारा लगाए आरोपों की जाँच करने शाहजहांपुर पहुंची एसआईटी

07 सितम्बर 2019

राहुल शुक्ला ब्यूरो

शाहजहांपुर । सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित की गई एसआईटी टीम शुक्रवार देर शाम शाहजहांपुर में एकत्रित हुई 16 सदस्यों की टीम में एक महिला आईपीएस अधिकारी भी हैं स्थानीय अधिकारियों से विचार विमर्श के बाद आज सुबह टीम ने विधि कॉलेज का हॉस्टल खुलवा कर निरीक्षण किया
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम के पहुंचने से पहले कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था व्यवस्थित कर दी गई विधि छात्रा का कमरा सील होने की वजह से कमरे के पड़ोस वाला कमरा जांच टीम ने देखा तथा विद्यालय के स्टाफ से भी कुछ जानकारियां चाहीं|
सूत्रों की मानें तो जांच टीम ने जांच की समय सीमा निश्चित नहीं बताई है जानकारी मिली है की जांच में समय भी लग सकता है।

आरोप लगाने वाली छात्रा अभी शहर नहीं पहुंची है उसके आने पर उससे भी जानकारी इकट्ठी की जाएगी
एसआईटी की 16 सदस्य टीम शहर के दो अलग-अलग स्थानों पर ठहरी हुई है

गौरतलब है कि एलएलएम की छात्रा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाने के बाद छात्रा अचानक गायब हो गई थी छात्रों से संपर्क न होने के कारण छात्रा के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का केस दर्ज कराया था।
दूसरी तरफ स्वामी चिन्मयानंद के प्रवक्ता ओम सिंह ने स्वामी से रंगदारी वसूल करने की तहरीर देकर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया था गायब हुई छात्रा को जयपुर के एक स्थान से बरामद किया गया।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसको दिल्ली ले जाया गया था
इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को टीम गठित कर मामले की जांच करवाने व पीड़िता को पूर्ण सुरक्षा देने का आदेश दिया था।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!