पोल पर चढ़ा संविदा कर्मी लाइन मरम्मत करते समय करंट से झुलसा

6 सितम्बर 2019
रिविन शुक्ला (संवाददाता)

बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

बिलसंडा पीलीभीत। बिजली उपकेंद्र पर बमरौली ग्राम पंचायत निवासी मोहित सिंह उर्फ टिंकू संविदा पर कार्यरत है जो गौहनिया फीडर पर काम कर रहा था। गौहनिया में लाइट खराब होने के चलते बिजली विभाग के कहने पर वह लाइन की मरम्मत करने गया था ।
वही वहां मौजूद लोगों ने बताया की मोहित सिंह उर्फ पिंकू ने एसएसओ से शटडाउन लिया गया, तदुपरांत वह खंभे पर चढ़ा जोकि 11000 की लाइन थी परंतु अचानक बिना शटडाउन वापस किए लाइन लगा दी गयी जिससे लाइन पर काम कर रहे लाइनमैन को जोरदार करंट का झटका लगा जिससे उसके पूरे शरीर में आग लग गई।
वह बुरी तरह से झुलस गया इस हालत को देखकर अन्य ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन करना शुरू किया परंतु बिजली विभाग की लापरवाही फिर भी सामने आई ना तो एसडीओ साहब ने फोन उठाया जिसके चलते उच्च अधिकारियों को फोन किया गया तब जाकर कहीं लाइन शटडाउन हुई ऐसी नाजुक स्थिति में उसको सीएचसी बिलसंडा में भर्ती कराया गया परंतु डॉक्टरों ने उसकी हालत को नाजुक बताकर उसको पीलीभीत जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया परिवार से बातचीत करने पर पता चला जिला अस्पताल की स्थिति को देखते हुए उन्होंने पीड़ित को एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया है जहां पर उसकी स्थिति सामान्य है परंतु अभी तक बिजली विभाग का कोई भी कर्मचारी किसी भी तरीके से मदद के लिए आगे नहीं आया है और ना ही किसी ने इनसे संपर्क करने की कोशिश की है आपको बता दें कि जिस एसएसओ की गलती से यह घटना हुई है उस पर पहले भी कई ऐसे आरोप लग चुके हैं परंतु बिजली विभाग ने अभी तक उसको काम पर रख रखा है अब देखना यह है की इस संविदा कर्मचारी के साथ बिजली विभाग इस तरीके की कार्यवाही करता है एवं जो संविदा पर तैनात लाइनमैन मोहित सिंह है उसको किस तरीके से बिजली विभाग मदद के रूप में आगे आता है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!