पाकिस्तान के ‘रक्षा व शहीद दिवस’ पर इमरान खान ने किया LoC का दौरा

06 सितंबर 2019


इमरान खान ने पाकिस्तान के ‘रक्षा व शहीद दिवस’ पर कहा कि उनकी सरकार ने वैश्विक राजधानियों और संयुक्त राष्ट्र में सक्रिय कूटनीतिक अभियान शुरू किया ताकि वैश्विक समुदाय को कश्मीर के बारे में बताया जा सके जिसका विशेष दर्जा भारत ने पांच अगस्त को खत्म कर दिया था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज शुक्रवार को अपने विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री और कई सैन्य अधिकारियों के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) का दौरा किया ।

पाक मना रहा ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द किए जाने के बाद पाकिस्तान शुक्रवार को अपने रक्षा दिवस को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के रूप में मना रहा है । अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा हर मंच से उठा रहा है । बुधवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि पाकिस्तान के रक्षा दिवस के उपलक्ष्य में देश के सभी कार्यालयों को शाम 3 बजे बंद कर दिया जाए ।

इससे पहले पिछले महीने अगस्त में पाकिस्तान ने कश्मीरी लोगों को अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए अपने 73वें स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर एकजुटता :दिवस के रूप में मनाया था ।

व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत : बाजवा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में आई तल्खी के बीच पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है, साथ ही उसकी ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है ।

एक ओर इमरान खान और उनके मंत्री लगातार युद्ध की धमकी दे ही रहे हैं, लेकिन इस बीच अब सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी अब युद्ध का राग अलापा है. रावलपिंडी स्थित सेना के मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में पाक सेनाध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर हिंदुत्व मानने वालों के अत्याचार का विषय है. हम अंतिम दम तक लड़ेंगे । उन्होंने कहा कि युद्ध हो या आतंकवाद के खिलाफ अभियान, हमारे सैनिकों ने सन 1947 से ही मातृभूमि की रक्षा के लिए शहादत दी है।

पाक सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा ने कहा कि हमारी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी । हमने पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद से लड़ते हुए अपनी जो शहादत दी है, वह शेष दुनिया के लिए उदाहरण है । हमने आज शांति का संदेश दिया । हमारा त्याग असीमित है, यह पूरी दुनिया और क्षेत्र के लिए संदेश है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!