शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया डॉ.राधाकृष्णन का जन्मदिवस।

05 सितम्बर 2019

भास्कर चतुर्वेदी(संवाददाता)

आसनडीह/बभनी। स्थानीय विकास खंड के क्षेत्रो में डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस शिक्षक दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में इस दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर डा० राधाकृष्णन को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। इस दौरान कई स्कूलों में विद्यार्थियों द्वारा अपने शिक्षकों को उपहार भी दिए गए। वही दक्षिणांचल ग्रामोदय इण्टर कालेज बभनी में भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ग्रासीम इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के मानव संसाधन प्रबंधक असीम कुमार दत्ता एवं संदीप राठौर (पर्यावरण ) विभागाध्यक्ष तथा जिला पंचायत सदस्य देवनारायन सिंह खरवार के द्वारा किया गया। सबसे पहले भारत के द्वितीय राष्ट्रपति डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र व माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया गया ततपश्चात कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सामूहिक गान के साथ-साथ कई प्रस्तुतियां दी और समूह गान के माध्यम से डॉ. राधाकृष्णन की जीवनी पर प्रकाश डाला। विद्यालय के प्रिंसिपल ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन को सारा देश याद कर रहा है।

पूरे विश्व में उन्होंने अपने काम विशेषकर शिक्षा के क्षेत्र में अलग छाप छोड़ी है, लिहाजा हमें भी चाहिए कि उनके बताए गए मार्ग पर चलें। परिषदीय विद्यालयों सहित,राजकीय इण्टर कालेज चपकी,इण्टर कालेज शिक्षण संस्थान देवना टोला,जनता शिक्षण संस्थान बभनी,अमेरिकन पब्लिक स्कूल,एम.एस.डी एकेडमी देवनाटोला में भी शिक्षक दिवस मनाया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!