हर्षोल्लास एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें त्योहार-जिलाधिकारी

5 सितम्बर 2019
दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मोहर्रम व गणेश प्रतिमा विसर्जन के अवसर पर शान्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था से सम्बन्धित जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक पुलिस लाइन सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई।
बैठक में जनपद के विभिन्न थानों से आये सम्भ्रांत व्यक्तियों एवं ग्राम प्रधानों ने प्रतिभा किया। जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से आये सम्भ्रांत व्यक्तियों एवं थाना प्रभारियों से क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को इस सम्बन्ध में दिशा निर्देश दिये गये। डीएम द्वारा बैठक में सभी नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि क्षेत्र की साफ सफाई सुनिश्चित की जाये और जहां भी कूडादान नही वहां रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये इसके साथ ही साथ पानी सप्लाई हेतु प्रयोग किये जाने वाले टैंकरो की भी साफ सफाई के साथ पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। महोदय द्वारा बैठक में अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश देते हुये कहा कि विद्युत पूर्ति सुनिश्चित की जाये और साथ ही साथ थाना प्रभारियों के साथ जहां विद्युत सम्बन्धी समस्या आ रही हो, मौके पर जाकर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। और इसके साथ ही साथ विद्युत के तारों की ऊचांई पर बिशेष ध्यान दिया जाये, यदि तार ढीले हो तो उसे तत्काल सही कराये जाये। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुये कहा कि सभी निर्धारित ड्यूटी के अनुसार क्षेत्र में भ्रमणशील रहेगें जिससे की कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाये।

बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये सम्भ्रांत व्यक्तियों से कहा कि मोहर्रम एवं गणेशोत्सव पर्व को हर्षोल्लास एवं भाई चारे के साथ मनाने की अपील की गई और इस अवसर पर कोई नई परम्परा न डाली जाये और त्योहार को परम्परागत तरीके से शान्ति पूर्ण वातावरण में मिलजुल कर मनाये। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में सभी ग्राम प्रधानों से अपील की कि कोई त्यौहार के अवसर पर गांव में कोई भी किसी प्रकार की समस्या की सम्भावना हो तो तत्काल प्रशासन का अवगत कराया जाये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अतुल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अभियन्ता लोक निमार्ण विभाग, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी, मस्जिदों के इमाम, ग्राम प्रधान, पूर्व प्रधान सहित जनपद के सम्भ्रांत व्यक्ति एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!