कोर्ट से चिदंबरम को झटका, 19 सितंबर तक यानी 14 दिन के लिए भेजे गए न्यायिक हिरासत में

05 सितंबर 2019

INX मीडिया केस में गुरुवार को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुना दिया। कोर्ट ने पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक यानी 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है । अगले 14 दिन वह तिहाड़ जेल में रहेंगे । बता दें सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी. पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया था।

बता दें कि अब तक पी. चिदंबरम 15 दिन सीबीआई हिरासत में काट चुके हैं। शीर्ष अदालत ने चिदंबरम को करारा झटका देते हुए कहा कि जांच एजेंसी को उनके खिलाफ इन्वेस्टिगेशन के लिए पूरी स्वतंत्रता दी जानी चाहिए। इस स्टेज पर अग्रिम जमानत दिए जाने से केस प्रभावित होगा।

हालांकि पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस डील में बेल दे दी। 3,500 करोड़ रुपये की इस डील में बेल मिलने से चिदंबरम को मामूली राहत जरूर मिली है। यदि ईडी की ओर से पी. चिदंबरम को अरेस्ट किया जाता है तो उन्हें तुगलक रोड पुलिस थाने में रखा जाएगा, जहां एक और कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार को भी रखा गया है।
दूसरी तरफ ईडी यदि चिदंबरम की गिरफ्तारी नहीं करती है तो फिर उन्हें तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है। वहां उन्हें भी अन्य कैदियों की तरह से सेल में रखा जा सकता है। गौरतलब है कि सीबीआई ने पी. चिदंबरम को अपनी हिरासत के दौरान दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में रखा था। दिलचस्प बात यह है कि पी. चिदंबरम को उसी इमारत में रखा गया था, जिसके उद्घाटन के कार्यक्रम में वह मौजूद थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!