कम गल्ला मिलने की शिकायत पर खाद्यान्न अधिकारी ने की जांच

गुरुवार,5 सितम्बर2019

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुध्दी के अंतर्गत ग्राम पंचायत मेदनीखाड़ में कोटेदार के खिलाफ बीते रविवार को कार्डधारक व ग्रामीणों ने गला कम देने और ज्यादा पैसा लेने के वजह से प्रदर्शन किया था जिस पर आज खाद्यान्न विभाग के अधिकारी खाद्य आपूर्ति निरीक्षक संजय कुमार शर्मा, रामलाल ने मौके पर पहुंचकर उक्त शिकायत का जांच करने लगे।

बीते दिनों पूर्व प्रधान मुन्ना लाल गौतम के अगुवाई में ग्रामीणों के द्वारा किए गए प्रदर्शन में ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि कोटेदार के द्वारा मनमाना रेट व गला में कटौती किया जाता है जिससे ग्रामीणों ने एक पत्र जिलाधिकारी के नाम तहसील दिवस पर प्रेषित कर जांच की मांग की थी जांच में पहुंचे आज खाद्यान्न के संबंधित अधिकारी के समक्ष लाल कार्ड धारक छठन ने बताया कि हमें 1 किलो गल्ला कम मिलता है तथा 85 रुपए की जगह पर ₹90 लिया जाता है। प्रतिमा देवी ने बताया कि हमारे पास पात्र गृहस्थी का कार्ड है जिस पर चार यूनिट अंकित है।

20 किलो गल्ला मिलना चाहिए परंतु 19 किलो ही गलत देता है तथा ₹50 लेता है। सुनीता देवी ने बताया कि 15 किलो गल्ला मिलना चाहिए परंतु 14 किलो ही मिलता है ₹40 लिया जाता है। प्रतिमा गुप्ता ने बताया कि 20 किलो हमें गला मिलना चाहिए परंतु नहीं मिलता है और ₹50 लिया जाता है। भागमणि देवी ने बताया कि पात्र गृहस्थी में 30 किलो मिलना चाहिए परंतु 29कीलो दिया जाता है व ₹74 लिया जाता है। देवी ने बताया कि 35 किलो मिलता है। दुकान से कुंती देवी लाल कार्ड धारक ने गला लेकर निकला ही था कि लोगों ने पूछा तो उसने बताया कि 34 किलो ही गला हमें मिला है।

1 किलो डीलर के द्वारा काट लिया गया जिस पर खाद्यान्न पूर्ति निरीक्षक संजय कुमार शर्मा व रामलाल ने डीलर को काफी डाटा तथा कहा कि जब तुम हम लोगों के सामने इस तरह की कटौती व गला के दर से ₹5 ज्यादा ले रहे हो तो हमारी अनुपस्थिति में क्या करते होंगे। पूर्ति निरीक्षक संजय कुमार शर्मा ने कहा कि जांच में डीलर के द्वारा कई तरह की अनियमितता पाई गई है। उक्त जांच को संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। जांच के दौरान ग्रामीणों में रामप्यारे, रामकिशुन, उदय, रामदास, राम राम अवतार रामबरन मनोज कुमार आशीष कुमार देवेंद्र कुमार महेंद्र कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!