प्रधानों की संपत्ति की जांच दुर्भाग्यपूर्ण

04 सितम्बर 2019

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। स्थानीय ब्लॉक सभागार में प्रधान संघ की बैठक प्रधान संघ के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान समस्त ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान मौजूद रहे। प्रधान संघ की बैठक में सभी ग्राम प्रधानों ने ग्राम पंचायत के सर्वागीण विकास व जनहित की योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की और अपनी अपनी मांगे संघ के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने की अपील की ।

बैठक में उपस्थित प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष श्यामबिहारी यादव ने प्रधानों की एकजुटता पर जोर देते हुए कहा कि संगठन में ही शक्ति निहित है जिससे प्रधान संघ की वाजिब मांग को आसानी से पूरा कराया जा सकता है तथा 11 सितम्बर को जिले स्तर पर प्रधान संघ की होने जा रही सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी प्रधानगण अधिक से अधिक संख्या में रावट्सगंज के सब्जी मंडी में अवश्य पहुँचे।

वही प्रधान संघ के अध्यक्ष ने प्रधानों द्वारा उठाये गए मुद्दों व उनकी मांगों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आपकी जायज मांगो को शासन तक अवश्य पहुचाया जाएगा। आगे कहा कि प्रधानों के आय और संपत्ति का जांच का जो फैसला सरकार ने लिया है उसे हम स्वागत करते है परंतु हम यह भी मांग करते हैं कि सरकार के अधीन विधायक, सांसद, जिलापंचायत अध्यक्ष इत्यादि के संपत्तियों की भी जांच होनी चाहिए।आगे कहा कि सरकार द्वारा जांच के नाम पर प्रधानों का शोषण बर्दाश्त नही किया जाएगा। वही सभी प्रधानों ने एक स्वर में कहा कि हमारे बीच के साथी कन्हौरा के प्रधान की हत्या करा दी गई शुरू में तो मामला गरमाया लेकिन उसके बाद अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और पीड़ित परिवार को धमकी दे रहे हैं वही चोपन नगर पंचायत के अध्यक्ष इम्तियाज अहमद की हत्या पर चर्चा करते हुए कहा कि उनके भी हत्यारे अभी खुलेआम घूम रहे हैं जिसमे की नक्सलियों का हाथ रहा है उसके बावजूद इतनी बड़ी घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से न कराकर मामले की लीपापोती के लिए जांच सीबीसीआईडी से कराई जा रही है यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

बैठक में मौजूद संतकिनाराम के प्राचार्य डॉ गोपाल सिंह ने कहा कि प्रधान गांव का एक मुख्य अंग होता है जो कि समय समय पर सरकार की योजनाओं को एक एक व्यक्ति तक पहुचाता है तथा यह एक छोटी सी इकाई है जिसका सरकार द्वारा शोषण नही करना चाहिए। इस मौके पर विष्णुकांत मौर्य, विजय कनौजिया, रामप्रताप साहनी, अबरार अहमद, अवधेश राय, रविंद्र, अजय कुमार, जुगुल बैसवार, इंद्रबहादुर पाल,शिवलाल, अशोक मौर्य इत्यादि लोग मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!