सांसद ने की इंग्लिश मीडियम स्कूल की तारीफ, कहा- बच्चों में कंपीटिशन की भावना शिक्षकों की मेहनत को दर्शाता है

04 सितंबर 2019

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

शाहगंज (सोनभद्र) । विकास खंड घोरावल के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय ओडहथा में बच्चों को ड्रेस और बैग वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद पकौड़ी लाल कोल रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ सिंह पटेल ने की। इस दौरान कुल 182 बच्चों को ड्रेस और बैग का वितरण किया गया।

विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद पकौड़ी लाल कोल ने कहा कि जिस तरह से इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय ओडहथा में बच्चों मे पढ़ाई का वातावरण व पठन-पाठन की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है और बच्चों में कंपटीशन की भावना होना यह दर्शाता है कि विद्यालय के शिक्षक पूरी इमानदारी से पठन-पाठन का कार्य करा रहे हैं । उन्होंने विद्यालय में बच्चों को किसी तरह की समस्या ना हो उसके लिए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर जनपद के हर शिक्षक ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें तो जनपद शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहेगा। भाजपा नेता माला चौबे ने कहा कि विद्यालय द्वारा समय-समय पर अभिभावक शिक्षक संघ की बैठक व अभिभावकों से विद्यालय की कमियों को बताना व उसका समाधान करना वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना यह बहुत ही सराहनीय कदम है। एबीएसए उदय चंद्र राय ने कहा कि जिस तरह से इस विद्यालय में इंग्लिश मीडियम की शिक्षा दी जा रही है और नीत नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं इससे विद्यालय में एक अलग तरह का पठन-पाठन का वातावरण बना है और अभिभावक भी अपने बच्चों को इस स्कूल में दाखिला करा रहे हैं ।

इस दौरान विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती अमृता सिंह ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया व सांसद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया। विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर, ग्राम प्रधान भोला सिंह, वेद दुबे, संजय मिश्रा, नागेंद्र मौर्य, संजय सिंह अमित श्रीवास्तव मारकंडे पांडेय, अभिषेक केजरीवाल, नुसरत समेत कई लोग मौजूद रहे । कार्यक्रम का संचालन वकील अहमद ने की ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!