सपा ने उभ्भा पीड़ितों में बाँटा सहायता राशि का चेक

03 सितंबर 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

– सपा ने उभ्भा काण्ड के मृतक आश्रितों को 1लाख तो वहीं घायलों को दिया 50हजार रुपये का चेक

– सपा के पूर्व मंत्री व्यास जी गोड़ बोले सरकार बनी तो मृतकों को 50लाख और घायलों को 25लाख रुपये देंगे

– बोले मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी

घोरावल । समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री व एससी/एसटी आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष व्यास जी गोड़ ने उभ्भा में मंगलवार की दोपहर गोलीकांड में पीड़ितों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। 17 जुलाई को हुए नरसंहार की घटना में 10 मृतक आश्रितों में प्रत्येक को एक लाख रुपए का चेक दिया। इस घटना में घायल रहे 22 लोगों मे प्रत्येक को 50 हजार रुपये का चेक दिया गया। उनके साथ चेक वितरण के दौरान पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा, पूर्व घोरावल विधायक रमेश चंद्र दुबे, जिलाध्यक्ष विजय यादव मौजूद रहे। अभी गत दिनों गोली से घायल केरवा देवी जिनका इलाज वाराणसी ट्रामा सेंटर में चल रहा था, उनकी मौत हो गई। उन्हें पूरी सहायता राशि नहीं मिल सकी है। जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि केरवा की मौत के पहले ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के लिए सहायता राशि जारी कर दी थी। उस समय केरवा का नाम घायलों की सूची में था। संयोग से चेक बनने के बाद उनकी मौत हो गई। उन्हें पार्टी की तरफ से पूरी सहायता दी जाएगी। इसकी सूचना पूर्व मुख्यमंत्री को दी जा चुकी है।

व्यास जी गोड़ ने उभ्भा में बीते दिनों हुई घटना के लिए दुख जताते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्व मुखिया अखिलेश यादव इस घटना से काफी दुखी हैं। उन्होंने इन पीड़ित परिवारों के लिए आवाज बुलंद की थी। घटना घटने के ठीक बाद सत्ता पक्ष से मांग की थी कि प्रत्येक मृतक आश्रितों को पचास लाख रुपए तथा घायलों को कम से कम पच्चीस लाख रुपए दिए जाये। उन्होंने कहा कि यदि हमारी सरकार सत्ता में रही होती तो कम से कम इतनी सहायता तो करना ही था। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुखिया ने अपना संदेश देकर भेजा है और कहा कि यदि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो घायलों तथा पीड़ितों को इतनी राशि दी जाएगी तथा मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी भी मिलेगी।

इस मौके पर पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा, घोरावल के पूर्व विधायक रमेश चंद्र दुबे, रमेश यादव “जलपुरुष”, श्याम बिहारी यादव, संजय यादव, रवि गोड़, जिलाध्यक्ष विजय यादव, भाई लाल कोल, राम निहोर यादव, शीला गोड़ समेत सपा के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संचालन का कार्य जिला महासचिव सईद कुरैशी ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!