सजग रहकर करें संक्रामक रोगों से बचाव

03 सितंबर 2019

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । आज दुद्धी में विशेष संचारी रोग नियंत्रण जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई। अभियान के दूसरे दिन रामलीला मैदान दुद्धी से जागरुकता रैली निकाली गई। डीएम एस0 राजलिंगम व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0पी0सिंह ने हरी झंडी दिखा रैली को रवाना किया। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं और स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को संक्रामक रोगों से बचने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने कहा कि अगर हम सभी सजग रहे और छोटी-छोटी बात को ध्यान रखें तो संचारी रोगों से बचाव किया जा सकता है।

डीएम ने रैली को रवाना करने से पूर्व छात्र-छात्राओं और स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि स्वच्छता और साफ सफाई पर ध्यान रखकर संचारी रोगों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी का दायित्व है कि वह अपने घरों के आसपास जलभराव न होने दें सफाई रखे और व्यक्तिगत स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। छात्र-छात्राएं भी लोगों को इसके लिए जागरूक करें।
रैली में शामिल सभी दरवाजा खटखटाओ, दिमागी बुखार दूर भगाओ, कचरा कचरे दानी में, सोये मच्छरदानी में, साफ-सफाई अपनाना है, डेंगू, मलेरिया दूर भगाना है, साफ पानी, साफ हाथ, दिमागी बुखार को देंगे मात, का नारा लगाते चल रहे थे।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0पी0सिंह ने कहा कि ने बताया कि विषेश संचारी रोग नियन्त्रण अभियान 30 सितम्बर चलेगा। इसके तहत 14 सितम्बर तक दस्तक अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान आशा घर-घर दस्तक देकर दिमागी बुखार के लक्षण और बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करेगी।
इस दौरान चिकित्साधीक्षक दुद्धी डॉ0 मनोज एक्का, बीपीएम संदीप, मलेरिया निरीक्षक आनन्द मिश्रा, मनीष एवं विभिन्न विद्यालयों के बच्चे मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!